Tuesday, April 21, 2020

भारतीय आईटी पेशेवरों पर गिर सकती है गाज, अमेरिका उठाने वाला है ये कठोर कदम

आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन



कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच एक बड़ी गाज भारतीय आईटी सेक्टर के पेशेवरों पर गिरने की संभावना है. विदेशों से अमेरिका आकर नौकरी करने वाले लोगों को वापस अपने देश लौटना पड़ सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में इमिग्रेशन को अस्थाई रूप से बंद करने के विशेष आदेश पर दस्तखत करेंगे. अमेरिका में भारत से गए आईटी सेक्टर के पेशेवर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं.
ट्रंप ने सोमवार रात ट्वीट किया, 'अदृश्य दुश्मन के हमले के मद्देनजर, साथ ही हमारे महान अमेरिकी नागरिकों की नौकरियों को बचाने के लिए, मैं संयुक्त राष्ट्र में अस्थाई रूप से अप्रवासन को निलंबित करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करूंगा.. ट्रम्प के कार्यकारी आदेश का ब्यौरा फिलहाल सामने नहीं आया है. उन्होंने यह भी बताया कि वह इस आदेश पर कब हस्ताक्षर करेंगे. 
कोरोना वायरस महामारी के चलते अमेरिका में रिकॉर्ड संख्या में छंटनी हो रही है और पिछले सप्ताह 2.2 करोड़ अमेरिकी नागरिकों ने बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन किया है.
जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से 42,094 लोगों की मौत हो चुकी है और साढ़े सात लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.