Thursday, April 9, 2020

उत्तरी दिल्ली नगर निगम को योग, आयुर्वेद, प्रतिरक्षा आदि के बारे में टेलीफोनिक पर परामर्श व मार्गदर्शन के लिए नागरिकों से प्राप्त हुए 4953 कॉल

आज की दिल्ली/इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन

North DMC (@NorthDmc) | Twitter


उत्तरी दिल्ली नगर निगम का आयुष विभाग योगआयुर्वेदप्राकृतिक चिकित्सातनाव प्रबंधनप्रतिरक्षा बढ़ानेआहारस्वस्थ जीवन शैली के बारे में आयुष डॉक्टरों के माध्यम से नागरिको को मुफ्त टेलीफोन परामर्श और मार्गदर्शन प्रदान कर रहा है। 27/03/2020 से अब तक विभाग को 4953 कॉल प्राप्त हुए हैं।
आयुष विभाग विद्यालयों और अन्य संस्थानों के साथ मिलकर स्कूली बच्चों और अभिभावकों को वीडियोकांफ्रेंसिंग के माध्यम से परामर्श दे रहा है। आयुष विभाग के निदेशक आयुर्वेद के माध्यम से जागरूकता फैलाने और प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए वेबिनार भी आयोजित कर रहे है।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच नागरिकों को तक सुविधा पहुचाने के लिए विभिन्न हेल्पलाइन शुरू की हैं।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने लॉकडाउन की घोषणा के अगले ही दिनमानसिक स्वास्थ्य और कल्याण परामर्श के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की थी। हेल्पलाइन लोगों को अकेले होने के संकट और भय से निपटने में मदद कर रही है। इस हेल्पलाइन पर फोन कर के नागरिक मानसिक स्वास्थ्य से जुडी किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त कर सकते है।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने विकलांग व्यक्तियों (दिव्यांगजन) के लिए एक हेल्पलाइन भी शुरू की हैजो उन्हें सहायताभोजनभावनात्मक समर्थन और किसी विशेष आवश्यकता की व्यवस्था करने के संदर्भ में सहायता प्रदान कर रही है। यह हेल्पलाइन दिव्यांगजनो को COVID-19 से के संबंध में भी आवश्यक जानकारी प्रदान कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.