Sunday, May 31, 2020

गर्मियों ऐसे बनाएं अपना लुक लॉग ला​स्टिक

आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन :



गर्मियों में अक्सर आॅफिस और कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए मेकअप से जुड़ी यह समस्या आम है। चाहे कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न लगा लिया जाएं। पर, गर्मीं और पसीने के चलते खराब हो ही जाता है। कोई भी मेकअप लंबे समय तक चेहरे पर नहीं टिकता। जिससे चेहरे का पूरा लुक चला जाता है। लड़कियों की इसी समस्या को देखते हुए पत्रिका द्वारा ब्यूटिशियन रश्मी शर्मा से बात की गई।
रश्मी ने गर्मियों में मेकअप से जुड़े कई टिप्स दिए। जिन्हें यूज करके लड़कियां अपने मेकअप को लान्ग लास्टिक बना सकती हैं। ब्यूटिशियन द्वारा बताएं टिप्स को फॉलो करने से लड़कियों का मेकअप पसीने से खराब नहीं होगा।
रोज वाटर
ब्यूटिशियन रश्मी शर्मा ने बताया कि चेहरे पर मेकअप अप्लाई करने से पहले रोज वाटर लगा लें। रोज वाटर को कॉटन से या फिर हाथ से भी चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं। उसके बाद ही चेहरे पर मेकअप लगाएं।

मेकअप फिक्स स्प्रे करें यूज
चेहरे पर आपको जिस भी तरह का मेकअप करना है। उसे अच्छे सेे कर लीजिए। मेकअप लगाने के बाद मेकअप फिक्स स्प्रे यूज करें। स्प्रे यूज करने से पूरा मेकअप एक जैसा हो जाएंगा। कही से कोई भी लेयर कम या ज्यादा नहीं दिखेगी। मेकअप फिस्क स्प्रे यूज करने पर चेहरे पर मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा।
प्राइमर-
मेकअप फिक्स स्प्रे यूज करने के बाद चेहरे पर प्राइमर का उपयोग भी कर सकते है। प्राइमर का उपयोग करने से चेहरे पर आॅइल नहीं आता है और साथ ही प्राइमर चेहरे पर पसीना आने से रोकता है। जिससे मेकअप लंबे समय तक वैसा ही बना रहता है जैसा आपने चेहरे पर लगाया होता है।
फाउंडेशन का यूज न करें-
अक्सर चेहरे का टोन बढ़ाने के लिए और थोड़ा ज्यादा सुंदर दिखने के लिए हम फाउंडेशन का शूज करते हैं। पर, गर्मियों में फाउंडेशन का यूज नहीं करना चाहिए। क्योंकि गर्मी में यह बहुत जल्दी पिघल जाता है और पसीना आने पर बह जाता है।
इसलिए कोशिश करें गर्मियों में फाउंडेशन यूज न करें या फिर बिल्कुल लाइट फाउंडेशन यूज कर सकती हैं। फाउंडेशन के अलावा बीबी क्रीम भी यूज कर सकती हैं। क्योंकि बीबी क्रीम बिल्कुल फाउंडेशन का काम ही करती है।
आंखों का मेकअप-
रश्मी शर्मा ने बताया कि गर्मियों में आंखों का मेकअप बिल्कुल वाटर प्रूफ होना चाहिए। आंखों पर अप्लाई होने वाला हर एक प्रोडक्ट जैसे काजल, लाइनर, मस्कारा आदि वाटर प्रूफ होना चाहिए।
होठों का रखें खास ख्याल-
ब्यूटिशियन रश्मी के अनुसार गर्मियों में होठों पर किया जाना मेकअप लॉग लास्टिक होना चाहिए। जो लिपस्टिक आप यूज कर रहें है। वह मेट हो तो ज्यादा सही है। क्योंकि गर्मियों में मेट लिपस्टिक ठीक रहती है और लंबे समय तक चलती है। गर्मियों में इस बात का ध्यान रखें कि होठों पर लिप ग्लास का यूज न करें।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.