Sunday, May 31, 2020

Maruti ने 30 जून तक बढ़ाई कारों की फ्री सर्विस और वारंटी, बताया लॉकडाउन में ऐसे करें कारों की देखभाल

आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन :



विस्तार

रविवार को फैसला हो जाएगा कि लॉकडाउन 5.0 लागू किया जाएगा या नहीं। हालांकि सुगबुगाहट है कि लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है। ऑटोमोबाइल कंपनियां भी इसे समझ रही हैं। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ग्राहकों को आश्वस्त किया है कि इस दौरान ग्राहकों को कोई समस्या नहीं होगी और फ्री सर्विस, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी खत्म नहीं की जाएगी।

मई में किया था एलान

मारुति ने मई में पहले ही एलान कर दिया था कि जिन ग्राहकों की गाड़ियों की निशुल्क सेवाएं जैसे फ्री सर्विस, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी 15 मार्च और 30 अप्रैल से 30 जून 2020 तक समाप्त होने वाली सेवाओं को लॉकडाउन अवधि के बाद नवीनीकरण किया जा सकता है या उसका लाभ उठाया जा सकता है।

प्राइमरी वारंटी, एक्सटेंडेड वारंटी और फ्री सर्विस शामिल

वहीं अब मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों के लिए मुफ्त सेवा, वारंटी और एक्टेंडेड वारंटी की वैधता बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि जिन ग्राहकों की वारंटी अवधि मई 2020 में खत्म हो रही है, उसे अब जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है। इससे उन ग्राहकों को एक मौका मिलेगा, जो लॉकडाउन के कारण पिछली सेवा और वारंटी लाभ का लाभ नहीं उठा सके थे। इन लाभों में प्राइमरी वारंटी, एक्सटेंडेड वारंटी और फ्री सर्विस शामिल है। 

ढाई करोड़ से ज्यादा एसएमएस

इसके अलावा कंपनी ने लॉकडाउन के दौरान कारों को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए ग्राहकों को कुछ एहतियाती सुझाव भी दिए हैं। कंपनी ने इस दौरान मौजूदा ग्राहकों ढाई करोड़ से ज्यादा एसएमएस भी भेजे हैं। इसमें मारुकि सुजुकी ने कारों की बैटरी को लेकर खास सलाह भी जारी की है, क्योंकि लॉकडाउन के चलते कई ग्राहकों के वाहन लंबे समय से खड़े हैं।

एक महीने में इंजन को जरूर करें स्टार्ट

मारुकि ने अपने ग्राहकों को भेजे संदेश में कहा है कि रेगुलर व्हीकल्स को महीने में एक बार कार के इंजन के 15 मिनट के लिए जरूर स्टार्ट करें। वहीं SVHS या माइल्ड हाइब्रिड वाहनों के मालिकों से कंपनी ने कहा कि महीने में एक बार उन्हें 30 मिनट के लिए अपनी गाड़ी के इंजन को जरूर स्टार्ट करें, साथ ही इस दौरान हेडलाइट चालू रखें।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.