Thursday, May 28, 2020

2020 Mercedes-AMG GT-R Launched In India: नई मर्सिडीज-एएमजी जीटी आर भारत में हुई लॉन्च


आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन :




कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने अपनी अपनी स्पोर्ट कार मर्सिडीज-एएमजी जीटी आर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार को 2.48 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) की कीमत पर उतारा है।
आपको बता दें कि मर्सिडीज-एएमजी जीटी को कंपनी ने भारत में साल 2017 में पेश किया था, लेकिन अब कंपनी ने इस कार को कुछ नए और बेहतरीन अपडेट के साथ पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने इसके पुराने मॉडल के मुकाबले नए मॉडल की कीमत को 15 लाख रुपये बढ़ा दिया है।
ध्यान देने वाली बात यह है कि जिन लोगों को लग रहा है कि इस कार के पॉवर में बढ़ोत्तरी हुई होगी, तो हम आपको बता दें कि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि इस कार में वहीं 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन का इस्तेमाल किया गया है।
यह इंजन 577 बीएचपी की पॉवर और 700 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि यह कार सिर्फ 3.6 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार हासिल कर लेती है।
इस कार की टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 318 किलोमीटर/घंटा बताई जा रही है। इस कार के अन्य टेक्निकल बदलावों की बात करें तो इसकी अंडरबॉडी में कार्बन फाइबर कम्पोनेंट लगाए गए हैं, जो इसे डाउनफोर्स प्रदान करते हैंं।
कंपनी का कहना है कि यह कम्पोनेंट इस कार को 80 या उससे अधिक की रफ्तार पर 40 मिलीमीटर का डाउनफोर्स देते हैं। इसके बाहरी अपडेट्स की बात करें तो यह देखने में पहले जैसी ही लगती है। हालांकि इसमें नए हेड लाइट और टेल लाइट और नए एलॉय व्हील लगाए गए हैं।
इसके अलाला इसमें कई जगहों पर कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है और इसके एग्जॉस्ट को टाइनेनियम से बनाया गया है। इसके अलावा इस कार में 12.3-इंच फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टियरिंग व्हील और 10.25-इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनेमेंट सिस्टम दिया गया है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.