Thursday, May 7, 2020

ऋषि कपूर ने धूमधाम से की थी बेटी रिद्धिमा की शादी, 14 साल पहले ऐसे किया था कन्यादान

आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन

IN PICS: Ranbir's Sister Riddhima Kapoor Sahni Hogs Limelight With ...


मुंबई- ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) दुनिया को छोड़ के चले गए लेकिन जाने के बाद ढ़ेर सारी यादें अपने परिवार और फैंस के लिए छोड़ गए हैं. बॉलीवुड (Bollywood) में बंटी जी के नाम से मशहूर ऋषि कपूर के निधन के बाद से उनके पुराने वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे हैं. ऋषि कपूर बेटी रिद्धिमा (Riddhima Kapoor Sahni) के सबसे ज्यादा करीब थे, 14 साल पहले उन्होंने अपनी बेटी की शादी बड़े धूमधाम से की था. रिद्धिमा की शादी (Riddhima Kapoor's wedding) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ऋषि कपूर खुशी-खुशी अपनी लाडो का कन्यादान कर रहे हैं.

बॉलीवुड (Bollywood) के पोस्टर बॉय ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)के निधन के बाद उनकी बचपन से लेकर अब तक की तस्वीरें खूब वायरल हुई. उनकी शादी और शादी का कार्ड तक उनके फैंस ने सोशल मीडिया पर देखा. हाल ही में उनकी बेटी की शादी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें ऋषि अपनी बेटी की कन्यादान की रस्मों को करते हुए दिखाई दे रहें हैं. तस्वीरों में 14 साल पुरानी इस फोटो में वो शेरवानी और साथ में गोल्डन पगड़ी पहनी है, इस लुक में वो काफी अच्छे लग रहे हैं.

ऋषि और नीतू की बड़ी संतान रिद्धिमा बेटे रणबीर से 2 साल बड़ी हैं. साल 2006 में उनकी शादी दिल्ली के बिजनेसमैन भारत साहनी से हुई थी. दोनों की एक बेटी समारा साहनी है, जिसका जन्म साल 2011 में हुआ था. रिद्धिमा परिवार के साथ दिल्ली में ही रहती हैं.

ऋषि कपूर ने 30 अप्रैैल की सुबह अंतिम सांस ली. 29 अप्रैल को रिद्धिमा को जैसे ही पता चली कि पापा की तबीयत बहुत ज्यादा खराब है, तब वो दिल्ली से मुंंबई जाना चाहती थी, लेकिन लॉकडाउन के वजह से उन्हें सरकार से इसके लिए इजाजत मिली. जब तक उन्हें सरकार ने इजाजत मिली, तब तक उनके पापा दुनिया को अलविदा कह चुके थे. दिल्ली से मुंबई का करीब 1200 किलोमीटर का सफर सड़क मार्ग से आसान नहीं था, इसलिए रिद्धिमा ना अपने पिता के अंतिम समय में उनके साथ रह पाईं थीं ना ही उनके अंतिम संस्कार में शामिल हो पाईं थीं, जिसका गम उन्हें जिंदगीभर रहेगा.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.