Tuesday, May 19, 2020

सर्दियों में कैसे करें मिनटों में मेकअप



आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन :


Do not do makeup while working


सर्दियों के मौसम में त्वचा रूखी और बेजान दिखने लगती है. ऐसे में मेकअप भी सोच-समझकर करना पड़ता है. पार्टी हो, शादी हो या कोई और फंक्शन, इस मौसम में तैयार होने के लिए खास तैयारी जरूरी है. लेकिन हम यहां पर आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी आसान टिप्स जिन्‍हें अपनाकर आप चंद मिनटों मे लगेंगी बेहद खूबसूरत और बिल्कुल अलग.
अपनी त्वचा को सबसे पहले किसी अच्छे क्लीनजिंग मिल्क से साफ करें. इसके बाद फांउडेशन लगाएं. ठंड के मौसम में क्रीम बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें और इसे अच्छे से मिला लें. फाउंडेशन हमेशा स्किन टोन से मिलता-जुलता ही लें. बेस और कॉम्पेक्ट पाउडर को अच्छी तरह ब्लेंड करें.
इस मौस में आंखों को स्मोकी लुक दें. स्मोकी आईज हॉट और बोल्ड लुक देती हैं. आंखो पर काजल, लाइनर और मस्कारा का बारीकी से इस्तेमाल करें.
होठों को मैट और ग्लॉसी लुक दे सकते हैं. इस मौसम में होंठ बहुत फटते हैं इसलिए होठों पर लिप बाम हमेशा लगाए रखें इससे आपका मेकअप भी आसानी से हो जाएगा. सर्दियों में डार्क कलर अच्छे लगते हैं. रेड कलर की लिपस्टिक हर ड्रेस पर फबती है. इससे चेहरे पर भी निखार आता है. पिंक, मेरून और ब्राउन कलर्स भी इस मौसम में अच्छे लगते हैं.
अब गालों पर हल्का ब्लशर लगाएं. ये आपको बिल्कुल फ्रेश लुक देता है. कुछ नया हेयर स्टाइल ट्राई करें. अब आप अपने जलवे बिखेरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.