Thursday, May 7, 2020

'श्रीकृष्णा' में कौन बना था कंस मामा, 'रामायण' में इस किरदार में आया था नजर

आज की दिल्ली / इंडियन न्यूज़ ऑनलाइन :

KANS - incarnation of Vishnu's door-keeper - Sagar World
मुंबई- लोगों की भारी मांग के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की 'रामायण (Ramayan)' के साथ 'महाभारत' को शुरू किया गया. 'रामायण' को लोगों का प्यार बहुत मिला. 'रामायण' के खत्म होने के बाद अब टीवी (Television) पर रामानंद सागर का एक और सुपरहिट शो 'श्री कृष्णा (Shri Krishna)' को शुरू किया गया है. रामायण के पात्रों के बाद अब 'श्री कृष्णा' के पात्र इन दिनों चर्चा में हैं. शो में स्वप्निल जोशी, सर्वदमन डी बनर्जी के अलावा विलास राज (Vilas Raj) ने भी अहम किरदार निभाया था.

धार्मिक सीरियल 'श्री कृष्णा (Shri Krishna)' में कृष्ण-राधा के साथ सबसे अहम किरदार कंस का था. रामानंद सागर को इस सीरियल को सुपर हिट बनाने में पात्रों को भी अहम योगदान रहा है. विलास राज (Vilas Raj) ने सीरियल में कंस का किरदार निभाया और घर-घर में कंस मामा के नाम से पुकारे जाने लगे. निगेटिव किरादर को निभाकर जिस तरह 'रामायण' में रावण यानि अरविंद त्रिवदी ने अपने किरदार को जीवंत किया. उसी तरह कंस का किरदार निभाकर उन्होंने ये दिखा बताया कि पर्दे अदाकारी से ही आदमी की पहचान होती है.
एक्टर विलास राज ने 'श्री कृष्णा' से पहले 'रामायण' में रामानंद सागर के साथ काम किया था. उन्होंने रामायण में लवणासुर का किरदार निभाया था. विलास राज दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनकी अदाकारी के चर्चे आज भी खूब हो रहे हैं.

विलास राज ने कई हिंदी और मराठी टीवी शोज में काम किया था. उन्होंने विक्रम और बेताल, ब्योमकेश बख्शी, रामायण, अनहोनी, अलिफ लैला, महाबली हनुमान जैसे शोज में काम किया है.
एक इंटरव्यू में स्वप्निल जोशी ने बताया था कि 'रामायण' में कुश का रोल उन्हें विलास राज की बदौलत ही मिला था. उन्होंने बताया था कि उन दिनों विलास राज ने एक प्रोग्राम में शिरकत की थी. तो वहां मौजूद बच्चे विलास राज के पीछे लवणासुर कहकर भागने लगे थे. बच्चों के बीच विलास काफी फेमस थे.

आपको बता दें कि 'श्री कृष्णा' का पुन: प्रसारण 3 मई से शुरू हो गया है। रोजाना रात 9 बजे आने वाले इस शो की अब खूब चर्चा है। साल 1993 से 1996 तक श्री कृष्णा का प्रसारण हुआ था, जिसने काफी लोकप्रियता हासिल की थी.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.