Tuesday, August 18, 2020

 

फैशन इंडस्ट्री में किंग ऑफ़ कॉन्सेप्ट्स के नाम से जाने जाते हैं अभिषेक वशिष्ठ, जो आस्था फैशन हब के डायरेक्टर हैं। अभिषेक वशिष्ठ भारत में एक ही ऐसी शख्सियत हैं जिनके बारे में ये अफवाह है की वो फैशन डिज़ाइनर हैं पर अभिषेक इंडिया के वन एंड ओनली क्रिएटिव कांसेप्ट मेकर हैं जो सिर्फ यूनिक क्रिएटिव कॉन्सेप्ट्स पर आधारित शोज ही करते हैं. अभिषेक जी के शोज में कोई मीनिंग फुल  कॉज जरूर होता है जो उनके काम को और फैशन फिगर्स से अलग एक अलग ही प्रभावशाली रूप में स्थापित करता है

इन दिनों अभिषेक जी अपने मोस्ट अवेटेड अनोखे कांसेप्ट "अल्फाज़ " को लेकर काफी चर्चा में हैं अल्फाज़ रोहित कुमार जो राजधानी दिल्ली निवासी हैं उनकी ज़िंदगी पर आधारित है अभिषेक वशिष्ट ने मीडिया से शेयर किया की जब वो रोहित से मिले और उन्होने रोहित की संघर्ष की कहानी सुनी तोह उनको आँखे नम हो गयीं. रोहित को शुरू से ही उच्चारण सम्बन्धी समस्या थी उनके अलफ़ाज़ कभी भी वो बयान नही कर पाते थे और इस वजह से रोहित को काफी बार तिरस्कार का सामना करना पड़ा, लोगो के द्वारा उनका मज़ाक उड़ाया जाता जिससे उनका आत्मविश्वास कई बार टूटा पर  रोहित ने हिम्मत नहीं हारी और हर बार खुद को खड़ा किया और दिन रात कड़ी मेहनत करके आज रोहित फिटनेस मोटिवेशनल  स्पीकर हैं.  अभिषेक वशिष्ट अलफ़ाज़ कांसेप्ट के माध्यम से समाज को ये सन्देश देना चाहते हैं की तुतलाने या हकलाने वाले लोगों का मज़ाक उड़ाना सामने वाले के लिए शायद 2 पल का मनोरंजन है पैर उस इंसान पर क्या बीतती है वो उस इंसान को ही पता होता है. कभी भी ऐसे उच्चारण सम्बन्धी किसी भी समस्या से ग्रसित किसी भी इंसान का मज़ाक कभी भी नहीं उड़ाना चाहिए !

अभिषेक कहते हैं की अगर कोई इस तरह की समस्या से ग्रसित है भी तो इसमें उस इंसान का तो कोई कसूर नहीं हैं ना. रोहित कुमार की इस प्रेरणास्पद संघर्ष की कहानी सुनकर ही अभिषेक वशिष्ट ने उनको एक नए नाम (अगस्त्य )के साथ फैशन इंडस्ट्री में लांच करने का निश्चय किया है. सही मायने में रोहित के अपमान,  निराशा,  संघर्ष की कहानी है " अल्फ़ाज़ " और रोहित जैसे लाखों लोगों के दर्द को बयान करेगा ये कांसेप्ट. इस कांसेप्ट में योगेश मलिक जी जो हमेशा इस तरह के समाज के लोगो के हित से सम्बंधित क्रियाविधियों पर अपना योगदान देने के लिए तत्पर रहते हैं अभिषेक वशिष्ठ का साथ देते हुए नज़र आएंगे वही आलिया सिंह अहम् भूमिका में होंगी जो अभिषेक वशिष्ठ की न सिर्फ छोटी बहन हैं बल्कि आस्था फैशन हब की लीडिंग ब्रांड फेस भी हैं. दिल और दिमाग में कई बार हज़ारो सवाल होने के बावजूद भी रोहित ने सिर्फ इसलिए खुद को असहाय पाया क्युकी उनके अल्फाज़ो ने उनका साथ नहीं दिया पर उसी इंसान ने अपनी मेहनत से पूरी दुनिया को ऐसा बिना अल्फाज़ो वाला जवाब दिया की पूरी दुनिया निरुत्तर हो गयी ! "अलफ़ाज़" सिर्फ एक कांसेप्ट ही नहीं है ये एक प्रयास है जिसमे रोहित उर्फ़ अगस्त्य के दर्द को मरहम बना  कर हमारे किंग ऑफ़ कॉन्सेप्ट्स अभिषेक वशिष्ट उन लाखो बच्चों के ज़ख्मों पर लगाएंगे जो हर पल हर दिन इस तरह का अपमान सहन करतें हैं और ये आस्था ग्रुप का अब तक का सबसे मर्मस्पर्शी प्रोजेक्ट होगा!

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.