Wednesday, September 30, 2020

हाथरस की दलित बेटी की मौत के आरोपियों को सरेआम फांसी दो- जयकिशन

 



नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस महासचिव व पूर्व विधायक श्री जयकिशन ने हाथरस की एक दलित बेटी के साथ हुए सामुहिक दुष्कर्म और उस पर बरबर्ता पूर्वक हुए हमले, उसकी जीभ काटे जाने, रीढ की हड्डी तक तोड़ दिए जाने के कारण हुई मौत के मामले में यूपी व केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज की स्थिति है। पूरे यूपी मे अपराध चरम पर है और सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम रही है। उन्होने यूपी में राष्ट्रपति शाशन लगाए जाने की मांग करते हुए इस घटना के आरोपियों को सरेआम फांसी पर लटकाए जाने की मांग की है। साथ ही जयकिशन के स्वयं को दलित नेता बताए जाने वाले नेताओ रामविलास पासवान, मायावती और रामदास अठावले को भी चेताया है कि वो सत्तासुख भोगने के लिए दलितों पर हो रहे इस अत्याचार पर आंखें बंद करके चुप बैठे है, उनको कुछ शर्म करनी चाहिए।

श्री जयकिशन ने कहा कि हाथरस की इस पीडिता की मौत पूरे देश, समाज और यूपी व केंद्र सरकारो के लिए शर्मनाक उदाहरण है। उन्होने कहा कि इस दलित बेटी के साथ गैंगरेप के बाद हत्या की इस वारदात ने साबित कर दिया है कि बीजेपी और आप सरकार वाले राज्यो में दलित कतई सुरक्षित नहीं हैं।

उन्होने कहा कि कांग्रेस पीडित परिवार के साथ है। हमारी नेता प्रियंका गांधी ने कल भी पीडिता के पिता से फोन पर बात की थी और जल्दी ही वो उनसे मिलने भी जाएंगी। लेकिन पूरी कांग्रेस पार्टी मे इस घटना को लेकर रोष है। और कांग्रेसजन अब चुप नहीं बैठेंगे। उन्होने कहा कि वो खुद भी और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे और हाथरस की इस पीडिता को न्याय दिलाने के लिए जी जान लगा देंगे। जयकिशन ने कहा कि इसी तरह के निर्भया कांड दिल्ली में भी होते रहे हैं। दिल्ली में भी लगातार अपराध बढ रहे हैं, छेडछाड, बलात्कार, लूटपाट, छीनाछपटी की वारदातें बढ रही हैं और दिल्ली सरकार विज्ञापनबाजी और हवाबाजी में मस्त है। उन्होने दिल्ली, यूपी और देश क सभी दलितो को अपील की है कि वो बीजेपी और आप सरकारो का पूरी तरह से विरोध करें, बहिष्कार करें। जो दलित इन सरकारो और पार्टियों में है, वो भी जागरुक हो जाए, क्योकि उनकी ही सरकारें दलित विरोधी है, ये साबित हो रहा है।

जयकिशन

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.