Sunday, January 10, 2021

अरविन्द सरकार और भाजपा द्वारा मंदिर को तोड़ने के विरोध में और मंदिर पुर्ननिर्माण की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गौरी शंकर मंदिर पर हनुमान चालिसा का पाठ किया।

अरविन्द सरकार और भाजपा द्वारा मंदिर को तोड़ने के विरोध में और मंदिर पुर्ननिर्माण की मांग को लेकर प्रदेश अध्यक्ष चौअनिल कुमार के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गौरी शंकर मंदिर पर हनुमान चालिसा का पाठ किया।


दिल्लीवासियों की धार्मिक आस्था को देखते हुए मंदिर के पुर्ननिर्माण हेतू कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलेगा।- चौअनिल कुमार




नई दिल्ली, 09 जनवरी, 2021- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौअनिल कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हनुमान मंदिर को तोड़े जाने के विरोध स्वरुप आज मंदिर तोड़े जाने वाली जगह पर संतो के साथ बैठक कर हनुमान चालिसा का पाठ करना चाहते थेंपरंतु भाजपा के पुलिस प्रशासन द्वारा वहां नही जाने दिया गया। चौअनिल कुमार सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गौरी शंकर मंदिर में पहले दर्शन किए उसके बाद वहीं हनुमान की आस्था को और प्रबल करने के लिए मौजूद सभी लोगो ने हनुमान चालीसा का पाठ किया।


इस अवसर पर चौअनिल कुमार के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष मुदित अग्रवालमहिला अध्यक्ष अमृता धवनपूर्व विधायक अमरीश गौतमजिला अध्यक्ष मौहम्मद उस्मान और हरी किशन जिंदलनिगम पार्षद प्रेरणा सिंहविजय मोहनराहुल शर्माराजकुमार इंदौरियाप्रदीप गुप्ता मुख्य रुप से मौजूद थे।


दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौअनिल कुमार कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और भाजपा शासित दिल्ली नगर ने मिली भगत करके विकास के नाम पर चॉदनी चौक में हनुमान मंदिर को रातों तोड़ दिया गया। उन्होंने कहा कि आप पार्टी और भाजपा की सरकारों को मंदिर बचाने के लिए चॉदनी चौक के पुर्नविकास के प्रोजेक्ट में मंदिर को जोड़ा जाना चाहिए थापरंतु हाई कोर्ट के समक्ष दोनों सरकारों ने मंदिर को अतिक्रमण बताया क्योंकि यह चाहते ही नही थे कि मंदिर रहे। दिल्ली उच्च न्यायालय के स्पष्ट आदेश के बावजूद दिल्ली की अरविन्द सरकार ने मंदिर बचाने के लिए कोर्ट में हलफनामा दायर नही किया।


चौअनिल कुमार ने कहा कि मंदिर के पुर्ननिर्माण पर चर्चा करने के लिए प्रदेश कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल उनके नेतृत्व में दिल्ली के उपराज्यपाल से सोमवार को मिलने का समय मांगा है।


चौअनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी और भाजपा की सरकारों को मंदिर को तोड़ने से पूर्व इससे संबधित संस्था से बात करके उसे भरोसे में लेकर मंदिर के पुर्ननिर्माण की योजना बनाकर मंदिर को बचाया जा सकता था। दिल्ली उच्च न्यायालय के स्पष्ट आदेश के बावजूद दिल्ली की अरविन्द सरकार ने मंदिर बचाने के लिए कोर्ट में आवेदन नही किया। उन्होंने कहा कि मंदिर को तोड़कर भाजपा और अरविन्द सरकार ने भगवान हनुमान का अपमान किया है।


चौअनिल कुमार ने कहा कि धार्मिक प्रारुप पर राजनीति करने वाली भाजपा केवल धर्म के नाम पर ढांग करती है। उन्होंने कहा मंदिर को तोड़े जाने के लिए भाजपा उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जवाब दें कि मंदिर को किसके दवाब में आकर तोड़ने के आदेश दिए। चौअनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द चुनाव पूर्व अपने आपको हनुमान भक्त कहते हैतथा भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनो चुनाव में धर्म के नाम पर वोट मांगती हैंपरंतु सच्चाई तो यह है कि अरविन्द मंदिर को बचाना ही नही चाहते थेइसलिए भाजपा और आप पार्टी की दोनो सरकारों ने मिलकर रातोंरात मंदिर को तोड़ दिया। चौअनिल कुमार ने कहा कि दिल्लीवासियों के कल्याण सहित धार्मिक आस्था आदि हर मुद्दे पर कांग्रेस आवाज बुलंद करेगी और जब तक हनुमान मंदिर का पुर्ननिर्माण नही होता कांग्रेस पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।


मुख्य संवाददाता,

....................नई दिल्ली। 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.