Thursday, January 7, 2021

दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर चॉदनी चौक में हनुमान मंदिर तोडें जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। हनुमान मंदिर को पुर्नस्थापित किए जाने तक कांग्रेस अपना आंदोलन जारी रखेगी।

  दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा और आम आदमी पार्टी पर चॉदनी चौक में हनुमान मंदिर तोडें जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। हनुमान मंदिर को पुर्नस्थापित किए जाने तक कांग्रेस अपना आंदोलन जारी रखेगी।

 



नई दिल्ली जनवरी, 2021 - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौअनिल कुमार ने दिल्लीवासियां की ओर से धार्मिक आस्था को देखते हुए चॉदनी चौक में ऐतिहासिक हनुमान मंदिर को पुर्नविसथापित करने मांग की और अक्षरधाम मंदिर मेट्रो स्टेशन पर खोली गई शराब की दुकान को एक सप्ताह बंद करने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि यदि ऐसा नही किया गया तो कांग्रेस पार्टी कोर्ट से सड़क तक आंदोलन चलाऐगी। यह बात प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में चौअनिल कुमार ने कहीउनके साथ उपाध्यक्ष श्री अली मेंहदी भी मौजूद थे।


चौअनिल कुमार ने सवांददाताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि चॉदनी चौक स्थित हनुमान मंदिर को तोड़ने के लिए आम आदमी पार्टी की अरविन्द सरकार और भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम को जिम्मेदार है क्योंकि दिल्ली सरकार ने मंदिर को अतिक्रमण बताकर उसे हटाए जाने के लिए भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम को पत्र लिखा था और भाजपा और आम आदमी पार्टी दोनों सरकारों ने कोर्ट में मंदिर को अतिक्रमण के रुप स्वीकार किया था।


ऐतिहासिक चॉदनी चौक में मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ चॉदनी चौक जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश उपाध्यक्ष मुदित अग्रवाल और जिला अध्यक्ष मौहम्मद उस्मान के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया जिसमें महिला प्रदेश अध्यक्ष अमृता धवनजय किशन,  मनोज गुप्ताप्रदीप गुप्ताअशोक त्यागीचॉद कुमार सैंकड़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद थे।


श्री मुदित अग्रवाल ने कहा कि ने कहा कि तथाकथित धर्म की ठेकेदार भाजपा और धार्मिक पहुलाओं को अग्रणी बनाकर वोट बैंक बनाने वाली आम आदमी पार्टी को चॉदनी चौक के सौंदर्यकरण  के लिए प्रोजेक्ट में मंदिर को विस्थापित करने के लिए योजना बनानी चाहिए। परंतु यह शर्मनाक है कि हाई कोर्ट के निर्देश को नजरअंदाज करके दोनो सत्ताधारी पार्टियों ने हनुमान मंदिर को पुर्नविस्थापित करने के लिए कोई कार्यवाही नही कीबल्कि आदेश जारी करके अरविन्द सरकार ने उतरी निगम को पत्र लिख मंदिर को अतिक्रमण तोड़ने की बात कही। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को हाई कोर्ट में मंदिर बचाने का आवेदन मंदिर से जुड़े लोगों के मामले में देने को कहाजिसे अरविन्द सरकार ने नही किया।


चौअनिल कुमार ने कहा कि धरना नरेश अरविन्द केजरीवाल अथवा भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष ने मंदिर को तोड़े जाने पर वहां मौके पर दौरा अभी तक क्यों नही किया जबकि मंदिर को तोड़े जाने पर भक्तों में रोष है। भाजपा और आम आदमी पार्टी का अस्तित्व एक सिक्के दो पहलुओ जैसा है जिनकी कथनी और करनी में अंतर है।

 
अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन शॉपिग मॉल से शराब की दुकान को तुरंत बंद नही किया तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करेगी।

चौअनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस दिल्ली की अरविन्द सरकार द्वारा प्रत्येक वार्ड में शराब के ठेके खोलने के निर्णय की निंदा करती है। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल ने अक्षरधाम मंदिर में दीपावली की पूजा करके दिल्लीवासियों को जो धार्मिक सौहार्द का संदेश देना चाहते थेदिल्ली सरकार द्वारा अक्षरधाम मंदिर भगवान नारायण के दरवाजे के सामने अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर शराब के ठेका खोलने से दिल्लीवासियों के विश्वास को बहुत बड़ा आघात पहुॅचा है। चौअनिल कुमार ने चेतावनी दी कि यदि अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर शराब की दुकान तुरंत बंद नही की तो कांग्रेस कार्यकर्ता इसके खिलाफ आंदोलन करेंगे।


चौअनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द की शराब की अत्यधिक बिक्री करके अधिक राजस्व एकत्रित नीति का ही परिणाम है कि अरविन्द सरकार शराब की बिक्री के लिए युवाओं की उम्र में 25 से 21 वर्ष कटौती करने जा रही हैइसके  साथ-साथ रेस्टोरेन्टों को सुबह बजे तक खोलने की योजना है जहां शराब उपलब्ध होगी। चौअनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली की अरविन्द सरकार के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया पंजाब के मजीठिया की तर्ज पर दिल्ली के युवाओं को नशें के अंधकार में धकेलने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि एक्साईज कमीश्नर के अनुसार एक्साईज के द्वारा 7600 करोड़ की कमाई की योजना है। दिल्ली सरकार ने शराब की दुकाने खोल कर पिछले वर्षों के दौरान आमदनी दुगनी कर दी। चौअनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली को नशे का अड्डा बनाने की कोशिश कर रही हैयदि ऐसा हुआ तो दिल्ली की नई पीढ़ी को भटकने से कोई नही रोक सकताजिसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया जिम्मेदार होंगे।


चौअनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में शराब की दुकानें खोलने के लिए मौहल्ला सभा और नजदीकी महिलाओं से अनापत्ति प्रमाण लेने की बात कही थीपरंतु अरविन्द सरकार ने अपने वर्ष के कार्यकाल में 420 शराब की नई दुकाने खोली हैजिसकी यह जांच होनी चाहिए कि ये दुकाने किन लोगों को आंवटित की गई है। दिल्ली सरकार ने 420 शराब की दुकाने खोली है और दिल्लीवासियों की मुख्य जरुरत 461 राशन की दुकानों बंद कर दिया गयाजहां उन्हें कम दामों में राशन मिलता था।


चौअनिल कुमार ने कहा कि बात-बात पर लोगों की सलाह मांगने वाले धरना नरेश अरविन्द केजरीवाल 21 जनवरी 2021 तक प्रत्येक वार्ड अनुसार शराब की दुकान खोलने के लिए लोगों से यह सुझाव मांगे है कि एक्साईज के जरिए कमाई कैसे बढ़ाई जाऐशराब के दाम को सस्ता कैसे किया जाएशराब को घर-घर पहुॅचानाऑनलाईन डिमांड और राजधानी में शराब की बिक्री के नए मॉडल पर सुझाव एक पब्लिक नोटिस जारी करके मांगे जा रहे है। जबकि इससे पूर्व वर्ष 2017-18 व 2018-19 में जनता से सलाह लेकर भी एक्साईज पॉलिसी नही लायेअब राय मांगने की जगह राय थौपी जा रही है।

मुख्य संवाददाता,

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.