Thursday, January 7, 2021

हिन्दूराव व कस्तूरबा अस्पताल में किया गया ड्राई रन उत्तरी दिल्ली के महापौर ने लिया कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा

 हिन्दूराव व कस्तूरबा अस्पताल में किया गया ड्राई रन

उत्तरी दिल्ली के महापौर ने लिया कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा

     




उत्तरी दिल्ली के महापौर, श्री जय प्रकाश ने आज उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दुराव अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा लिया। महापौर ने स्वंय कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन में भाग लिया। उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अस्पताल कोरोना वैक्सीन के लिए पूरी तरह तैयार है और हिन्दुराव अस्पताल व कस्तूरबा अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि इन अस्पतालों मे कुछ लोगो पर वैक्सीनेशन का ड्राई रन कर अभ्यास किया गया है।

महापौर ने कहा कि भारत को कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रहा लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है कोविड-19 की स्वदेशी वैक्सीन के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बधाई के पात्र है जिनके मार्गदर्शन पर हमारे देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन तैयार की है और अब कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि मात्र 10 महीनें के अंदर हमारे देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार की है और दुनिया में केवल कुछ राष्ट्र है ही ऐसे है जिन्हे ये सफलता मिली है उनमें से भारत एक है और ये हम सब भारतीयों के लिए गर्व की बात है।  

 महापौर श्री जय प्रकाश ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशो का पालन किया जा रहा है। इस प्रक्रिया में लोगों को वैक्सीन लगाने की ठीक वैसी ही प्रक्रिया अपनाई जा रही हैजो प्रक्रिया असली वैक्सीनेशन के लिए तय की गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.