Wednesday, January 6, 2021

चांदनी चैक में प्राचीन हनुमान मंदिर को तोडे जाने व पुनस्र्थापना करने के संदर्भ में विहिप द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन। Inbox

 

चांदनी चैक में प्राचीन हनुमान मंदिर को तोडे जाने व पुनस्र्थापना करने के संदर्भ में विहिप द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन। 


Inbox
चांदनी चैक में प्राचीन हनुमान मंदिर को तोडे जाने व पुनस्र्थापना करने के संदर्भ में विहिप द्वारा दिल्ली सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन। 
नई दिल्ली: 05 जनवरी 2021, चांदनी चैक स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर तोड़े जाने को लेकर आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने चांदनी चैक में प्राचीन हनुमान मंदिर की पुनस््र्थापना के लिए विरोध प्रदर्शन और गौरी शंकर मंदिर से मार्च निकाला एवं अध्यक्ष श्री कपिल खन्ना जी,कोषाध्यक्ष सेठ राम निवास जी  प्रांत उपाध्यक्ष श्री सुरेन्द्र गुप्ता जी, वैभव शर्मा जी, प्रांत सह मंत्री श्री रविदत्त शर्मा जी, प्रांत संयोजक श्री भारत बत्रा जी, प्रचार प्रसार प्रमुख महेन्द्र रावत जी सहित सैकड़ों  विहिप एवं बजरंग के कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। विहिप का कहना है कि दिल्ली सरकार की मिलीभगत के चलते मंदिर को तोड़ दिया गया और जब तक मंदिर का निर्माण नहीं किया जाएगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

प्रान्त अध्यक्ष श्री कपिल खन्ना जी ने इस बात को लेकर बेहद चिंता व्यक्त की गई कि देश की राजधानी में प्राचीन हनुमान मंदिर को ऐसे ढहा दिया गया जैसे वहां उसका कोई अस्तित्व ही नही था। यह बेहद दुखद घटना है विहिप इसको बर्दाश्त नही करेगा। दिल्ली सरकार ने अपनी लापरवाही के कारण मंदिर तुड़वा दिया कोर्ट में सही समय पर अप्लीकेशन नही डाली, हमने नवम्बर में भी मंदिर को बचाने के लिए पत्र दिया था। जिसकी प्रति सलंग्न है। अब केजरीवाल सरकार से मांग करते हैं कि प्राचीन हनुमान मंदिर का निर्माण इसी स्थान पर हो।
प्राचीन हनुमान मंदिर तोड़े जाने को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि यहा कई साल से लोग मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे थे सौंदर्य करण के चलते जिस तरह ये मंदिर तोड़ा गया है हमे नही चाहिए ऐसा चाँदनी चैक का सौंदर्य करण हमारी मांग है कि जल्द से जल्द मंदिर का पुनर्निर्माण हो।
प्रांत संयोजक श्री भारत बत्रा जी ने साफ कर दिया है हम प्रशासन से आह्वान करते हैं कि इस मंदिर की निर्माण की प्रक्रिया को जल्दी पूरा करें नहीं तो हमारा आंदोलन काफी तेज हो जाएगा हमें सिर्फ 2 घंटे लगेंगे मंदिर के निर्माण करने में लेकिन हम चाहते हैं कि प्रशासन खुद पहल करें।

प्रदर्शन में विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल के सैकड़ों कायकर्ताओं के साथ झण्डेवाला विभाग मंत्री श्री पुरूषोत्तम प्रसाद जी, यमुना विहार विभाग मंत्री जगवीर गौड़, उत्तरी विभाग मंत्री श्री अशोक जी, दक्षिणी विभाग संगठन मंत्री अभिलाष जी, जिला संगठन मंत्री श्री उमाशंकर जी, जिला मंत्री श्री राकेश ध्यानी जी सहित स्थानीय मंदिर समितियों, व्यापार मंडलों के साथ सैकड़ों स्थानीय निवासियों ने भाग लिया। 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.