Tuesday, February 2, 2021

उत्तरी दिल्ली के महापौर ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनज़र हिन्दुराव अस्पताल का लिया जायजा

 उत्तरी दिल्ली के महापौर ने कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनज़र हिन्दुराव अस्पताल का लिया जायजा

उत्तरी दिल्ली के महापौर, श्री जय प्रकाश ने आज कोविड-19 टीकाकरण अभियान के मद्देनज़र उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दुराव अस्पताल का जायजा लिया। इस अवसर पर चिकित्सा सहायता एवं जन-स्वास्थ्य समिति के अध्यक्षश्री विनीत वोहरा, विशेष नियुक्तियां एंव पदोन्नतियां समिति के अध्यक्षश्री नीरज कुमार, निदेशक अस्पताल प्रशासनडॉ. संगीता नागियाहिन्दुराव अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ अन्नू कपूर व अन्य निगम के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।




महापौर श्री जय प्रकाश ने बताया कि आज से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिन्दूरावकस्तूरबाश्रीमती गिरधर लाल व बालकराम अस्पताल में भी कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरूआत हो गयी है अभी निगम अस्पतालों में 2000 वेक्सीन खुराक उपलब्ध करायी गयी है। लोग इस टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। उन्होंने कहा कि आज देश में कोरोना के लिए टीका तैयार है और टीकाकरण के लिए लोग भी तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर व नर्स जो की कोरोना योद्धा है स्वयं टीका लगवा कर  लोगो की भ्रांतियां भी दूर कर रहे हैं।

महापौर ने कहा कि भारत को कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रहा लंबा इंतजार अब खत्म हो गया है कोविड-19 की स्वदेशी वैक्सीन के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बधाई के पात्र है जिनके मार्गदर्शन पर हमारे देश के वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन तैयार की है और अब कोरोना मुक्त राष्ट्र होने का रास्ता साफ हो गया है। आज भारत उन देशों में से एक है जिन्होंने अपनी वैक्सीन स्वयं बनाई है और हम अन्य राष्ट्रों को भी वैक्सीन उपलब्ध करवा रहें है।   

महापौर श्री जय प्रकाश ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अभियान में भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशानिर्देशो का पूरा पालन किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.