Saturday, May 1, 2021

कला भारती ने चलो गीत गाएं ओनलाइन कांटेस्ट आयोजित किया


 

नई दिल्ली, 30 अप्रैल को शाम सात बजे कला भारती फाउंडेशन के फेसबुक पेज पर एक गायन लाइव कार्यक्रम चलो गीत गाएं आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना के लिए दो मिनट के मौन  से हुआ।  फाउंडेशन की ओर से यह कार्यक्रम कोरोना महामारी से लोगों का ध्यान हटाने और नई संगीत की प्रतिभाओं को एक प्लेटफॉर्म देने का अनूठा प्रयास रहा। इस कार्यक्रम में देश भर से गायक एवं गायिकाओं ने भाग लिया जिनमें, दिल्ली एनसीआर के अलावा कोलकाता, मुंबई, जालंधर, बीकानेर, भोपाल, पुणे, हुगली, पश्चिम बंगाल के अलावा तमाम शहरों से प्रतिभागियों ने शिरकत की। बॉलीवुड संगीत निर्देशक तरुण भल्ला के निर्देशन में हुए इस लाइव कार्यक्रम में  तीन पुरुस्कारों में  पहला पुरुस्कार अनुराधा शर्मा को द्वितीय पुरुस्कार के लिए दो नाम संकल्प भल्ला और सुहानी शर्मा चुने गए। तीसरे पुरुस्कार के लिए भी दो नामों की घोषणा की गई जिनमें सुकृति मिगलानी और प्रियंका कंडारा को चुना गया। बाकी सभी प्रतिभागियों को सांत्वना प्रमाणपत्र प्रदान किया जाएगा। 

कार्यक्रम का संचालन कला भारती के संस्थापक सुशील भारती ने किया और संस्था की राष्ट्रीय अध्यक्षा ममता सोनी ने सभी का स्वागत किया और संस्था के उद्देश्यों से उपस्थित लोगों को अवगत कराया। 

इस मौके पर बोलते हुए कला भारती फाउंडेशन के संरक्षक प्रिंस मोहन चुघ ने कहा की संस्था बहुत शानदार कार्य कर रही है और इस तरह के कार्यक्रम निरंतर  होते रहें तो कलाकारों को न केवल एक प्लेटफॉर्म मिलेगा बल्कि उनकी प्रतिभा की भी पहचान होगी। साथ ही उन्होंने इस बात का भी आश्वासन दिया की वे जल्द ही संस्था को स्थापित करने के लिए कुछ वित्तीय प्रावधानों को जुटाने में भी मदद करेंगे। 

आज के बिगड़ते हालात को देखते हुए कला भारती संस्था ने आगामी 30 मई को एक संगीत का ऑडिशन करने का निश्चय किया है जिसे एक रिमेंबरिंग लीजेंड्स श्रृंखला के अंतर्गत किया जायेगा और 30 मई को आयोजित होने वाला प्रोग्राम प्रसिद्ध अभिनेता और निर्देशक राजकपूर को समर्पित होगा। इस ऑडिशन के लिए देश दुनिया से गायक एवं गायिकाओं को आमंत्रित किया जायेगा। यह कार्यक्रम पूरी तरह से सफल रहा और इस मौके पर संस्था के मीडिया एडवाइजर योगराज शर्मा जी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.