Monday, June 21, 2021

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित कल भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद अपने-अपने इलाको में योग शिविरों में शामिल होंगे।

 भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद भी योग दिवस के अवसर पर आयोजित शिविरों में लेंगे भाग




प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा संयुक्त राष्ट्र संघ में पेश किए गए प्रस्ताव के स्वीकार होने के बाद साल 2015 से हर 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। भाजपा इसे एक बड़ी उपलब्धि मानते हुए हर साल इसका बड़े जोर-शोर के साथ आयोजन करती है। इस बार कोरोना के कारण कुछ पाबंदियों के बीच प्रदेश भाजपा ने 3600 जगहों पर योग शिविर लगाने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने बताया कि ये शिविर प्रातः 7.00 से 8.00 बजे के बीच आयोजित किये जायेंगे। प्रदेश कार्यालय में होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रीय महामंत्री श्री अरुण सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री श्री दुष्यंत गौतम, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन मौजूद रहेंगे। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री हर्ष वर्धन कश्मीरी गेट के महाराजा अग्रसेन पार्क, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री श्री भूपेंद्र यादव पंडारा पार्क के सामने, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी हरिनगर बदरपुर, सांसद श्री मनोज तिवारी सोनिया विहार वाटर स्पोर्ट्स पार्क, सांसद श्रीमती मीनाक्षी लेखी महादेव रोड, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी तुगलकाबाद विस्तारा, सांसद श्री प्रवेश साहिब सिंह शिवजी एन्क्लेव और सांसद श्री हंसराज हंस लोधी स्टेट के योग शिविर में भाग लेंगे। 

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि योग शिविरों के साथ भाजपा बड़े स्तर पर टीकाकरण का अभियान भी बड़े स्तर पर चलाएगी और पार्टी कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के साथ टीकाकरण केंद्र भी स्थापित करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि योग हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और कोरोना काल में योग की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। इसलिए योग का आयोजन बड़े स्तर पर होना चाहिए ताकि समाज की एक बड़े वर्ग को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि 21 जून को योग दिवस के बाद 25 जून को आपातकाल की सालगिरह भी है जिसे काला दिवस के रूप में मनाने के लिए फैसला किया गया है। इसके लिए आपातकाल के दौरान जेल में डाले गए लोगों को सम्मानित करने का भी अभियान चलाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.