Saturday, June 19, 2021

भाजपा बड़े स्तर पर मनाएगी योग दिवस-आदेश गुप्ता

 



नई दिल्ली, 19 जून। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को बड़े स्तर पर मनाने का फैसला लेते हुए सभी कार्यकर्ताओं से मंडल स्तर पर योग शिविर आयोजित करने को कहा है।

श्री आदेश गुप्ता ने आज बताया कि हर साल की तरह इस बार भी भाजपा कार्यकर्ता अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे। इस बार दिल्ली में लगभग 3600 अलग-अलग जगहों पर योग शिविर लगाए जाएंगे। योग दिवस से लेकर 6 जुलाई को भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन के मौके पर बड़े और बूथ स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि योग शिविरों के साथ भाजपा बड़े स्तर पर टीकाकरण का अभियान भी चलाएगी और पार्टी कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के साथ टीकाकरण केंद्र भी स्थापित करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि योग हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है और कोरोना काल में योग की भूमिका काफी महत्वपूर्ण हो जाती है। इसलिए योग का आयोजन बड़े स्तर पर होना चाहिए ताकि समाज की एक बड़े वर्ग को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि 21 जून को योग दिवस के बाद 25 जून को आपातकाल की सालगिरह भी है जिसे काला दिवस के रूप में मनाने के लिए फैसला किया गया है। इसके लिए आपातकाल के दौरान जेल में डाले गए लोगों को सम्मानित करने का भी अभियान चलाया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.