Saturday, August 28, 2021

दलित महिलाओं/बालिकाओं के साथ लगातार बढ़ रहे अत्याचारों के खिलाफ देश व्यापी अभियान चलाकर दलित समाज की महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।- जय किशन



नई दिल्ली, योगराज शर्मा। -दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौअनिल कुमार ने कहा कि देश और राजधानी दिल्ली में लगातार महिलाओं और बालिकाओं विशेषकर दलित वर्ग की महिलाओं के साथ हो अत्याचारयौन उत्पीड़न और बलात्कार के मामलों में बढ़ोत्तरी के कारण हालात बिगड़ रहे है और भाजपा की केन्द्र सरकार और दिल्ली की अरविन्द सरकार ने प्रताड़ित महिलाओं/बालिकाओं के प्रति संवेदनहीनता का परिचय दिया है। उन्हांने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव दलितों के साथ खड़ी है और हमेशा उनके हितों और अधिकारां की लड़ाई लड़ती है।


प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली में लगातार दलित महिलाओं के साथ हो रहे बलात्कार और यौन उत्पीड़न के मामालें पर बोलते हुए  श्री जय किशन ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार के पूरे कार्यकाल महिलाओं के साथ उत्पीड़न के मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है और केजरीवाल ने अपने भ्रष्ट विधायकों को बचाने के लिए एक प्रहरी के रुप में काम किया है। संवाददाता सम्मेलन में श्री जय किशन के साथ पूर्व विधायक अमरीश गौतमजिला अध्यक्ष मदन खोरवाल और राजेश चौहाननिगम पार्षद सुशीला खोरवालपूर्व पार्षद मीर सिंहअम्बेडकर भवन के संयोजक महेन्द्र भास्कर और यूनियन लीडर जे.पी. सिंह मौजूद थे।


प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए श्री जय किशन ने सुल्तानपुर माजरा से आम आदमी पार्टी के विधायक श्री मुकेश अहलावत पर यौन उत्पीड़न और बलात्कार के दोषियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि मुकेश अहलावत के पी.एस.ओ. इरफान ने गुजरात की बी-सुल्तान पुरी निवासी लड़की के साथ बलात्कार करने के पश्चात क्षेत्रीय विधायक पुलिस पर दवाब डालकर मामले को दबाने की कोशिश कर रहे जबकि इरफान के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली कैंट में दलित बालिका के बलात्कार मामले की तरह इस मामले प्रताड़ित लड़की को कई घंटो पुलिस स्टेशन में बैठाकर बयान बदलने का दवाब तक डाला गया।


श्री जय किशन ने कहा कि आप पार्टी विधायक मुकेश अहलावत ने इससे पहले भी अपने पी.एस.ओ. अरमान का बचाते हुए बी ब्लाक सुल्तान पुरी की महिला के साथ बलात्कार के मामले को पुलिस पर दवाब बनाकर पूरी तरह से दबा दिया गया और उसकी शादी अपने पीएसओ अरमान से कराकर उसे लाख रुपये का लालच देकर मामले को रफा-दफा किदया गया। उन्होंने कहा कि मुकेश अहलावत को असली चेहरा क्षेत्र की जनता के सामने आना चाहिएताकि भ्रष्ट आम आदमी पार्टी की नीति और नियत सबको पता लग सके।  श्री जय किशन ने कहा कि सुल्तान पुरी क्षेत्र के दलित समाज की 14 वर्षीय तनिष्का का महीने पहले किडनेप हुआ थाजबकि आरोपी की पहचान करके उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के बावजूद पुलिस मामले पर कार्यवाही नही कर रही है। श्री जय किशन ने कहा कि गृहमंत्रालय और दिल्ली की अरविन्द सरकार दिल्ली में बलात्कार और यौन प्रताड़ना के मामलों पर चुप बैठी है।


श्री जय किशन ने कहा कि देश और राजधानी में दलितों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आम आदमी पार्टी और भाजपा के सांसदोंविधायको सहित अन्य नेताओं का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा और दिल्ली में पंचायत करकेसड़कों पर सत्तासीन आप पार्टी के खिलाफ दलित विरोधी रवैये को दिल्ली की जनता के सामने उजागर करेंगेजबकि झाडू को अपना चुनाव चिन्ह बनाकर केजरीवाल ने दलितों की सहानूभूति प्राप्त करके सत्ता में आए थे।

 

श्री जय किशन ने कहा कि मैं कांग्रेस के साथ-साथ दलित समाज का भी सिपाही हूॅ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दलितों की सच्ची सरंक्षक है जिसने आजादी के बाद दलितों को बराबरी के सम्मान और कल्याण के अनेको काम किये है। उन्होंने कहा कि दलित समाज की बहनों-बेटियों के साथ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ दलित समाज में देश व्यापी अभियान चलाकर महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सभी दलित संगठनों के पदाधिकारियों को शामिल किया जाएगा और यह फैसला लिया जाएगा कि भाजपा और आम आदमी पार्टी के नेताओं का पूरे देश में सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.