Sunday, October 10, 2021

कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने श्रीमती ताजदार बाबर की श्रद्धांजलि सभा में उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

 Ø  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्रीमती ताजदार बाबर की दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।




Ø  श्रीमती ताजदार बाबर कांग्रेस पार्टी की स्तम्भ थी- चौ. अनिल कुमार


Ø  ताजदार बाबर जी सदैव गंगा-जमूनी संस्कृति की हितैशी रही जिन्होंने सभी धर्मों के लोगों को जोड़कर रखा- शक्ति सिंह गोहिल

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर, 2021--दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्रीमती ताजदार बाबर की दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आज श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई।  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने स्वर्गीय श्रीमती ताजदार बाबर को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद आए हुए सभी कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय श्रीमती ताजदार बाबर की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा। श्रद्धांजलि सभा में आए हुए कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता व कांग्रेस कार्याकर्ताओं ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करके उनकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म सभा का आयोजन किया। इस अवसर पर श्रीमती ताजदार बाबर के परिवार के सदस्य भी शामिल थे।

 

श्रद्धांजलि सभा में आए हुए सभी कांग्रेसजन को सम्बोधित करते हुऐ चौ. अनिल कुमार ने बताया कि श्रीमती ताजदार बाबर कांग्रेस पार्टी में एक स्तम्भ की तरह थी उन्होंने कांग्रेस पार्टी की आजीवन सेवा की। हम सभी कांग्रेसियों को उनके जीवन से प्रेरणा मिलती हैं कि चाहे कितनी भी कठीन परिस्थितियां ही क्यों न हो परन्तु अपने लक्ष्य और उद्देशिय से कभी भी ढगमगाना नहीं चाहिए। उनके द्वारा सुझाऐ हुऐ रास्ते व उनकी शिक्षाएं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत का कार्य करती है।

 

आज की इस श्रद्धांजलि सभा में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार के अलावा दिल्ली प्रभारी श्री शक्ति सिंह गोहिल, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद श्री जय प्रकाश अग्रवाल, पूर्व केन्दीय मंत्री श्री जगदीश टाइटलर, पूर्व सांसद श्री रमेश कुमार, पूर्व सांसद चौ. तारिफ सिंह, श्री ईमरान किदवई, पूर्व मेयर श्री फरहाद सुरी, निगम पार्षद श्रीमती यासमीन किदवई, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री जय किशन, श्री अभिषेक दत्त व श्री अली महेंदी, पूर्व दिल्ली मंत्री श्री हारून युसुफ व श्रीमती किरन वालिया, पूर्व विधायक श्री अमरीश गौतम, श्री मतीन अहमद व कुवंर करन सिंह, ए.आई.सी.सी. सक्रेट्री सी.पी.मित्तल, निगम पार्षद दर्शना जाटव, दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन, श्री जावेद मिर्जा, श्री रामेश सब्भरवाल, जिला अध्यक्ष हरि किशन जिंदल, मौ. उस्मान, श्री राजेश चौहान, श्री गुरूचरन सिंह राजू, पूर्व निगम पार्षद वर्याम कौर, सेवा दल चीफ सुनील कुमार तथा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष श्री संदीप गोस्वामी, श्री परवेज आलम आदि मौजूद थे।

 

चौ. अनिल कुमार ने श्रद्धांजलि सभा में आए हुए सभी कांग्रेसजन से उम्मीद जताई कि सभी कांग्रेसजन श्रीमती ताजदार बाबर जी की शिक्षाओं व आदर्श  को मानते हुऐउनके बताए रास्ते पर चलेंगे और कांग्रेस पार्टी को सुदृड़ और मजबूत बनाएंगे ताकि हम जनहित विरोधी व जनता को खोखले वादों से लुभाने वाली पार्टियों केन्द्र की मोदी सरकार व दिल्ली की अरविन्द सरकार का दोहरा चेहरा उतार कर जनता के समक्ष पेश कर सके और देश को बचाते हुऐ ऐसी दोगली पार्टियों को उजागर करके एक बार फिर से इस देश को कांग्रेस पार्टी की श्रीमती इन्दिरा गांधी जैसी सरकार दे सके।

 

दिल्ली के प्रभारी व राज्यसभा के सांसद श्री शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि ताजदार बाबर जी सदैव गंगा-जमूनी संस्कृति की हितैशी रही जिन्होंने सभी धर्मों के लोगों को जोड़कर रखा। उन्होंने कहा कि कहा कि जिस प्रकार केन्द्र की मोदी सरकार आज भारत के अन्नदाता किसानों पर भरपूर अत्याचार कर रही है, तीन काले कानूनों को रद्द नहीं कर रही है और आए दिन भारत के अन्नदाताओं पर कभी पुलिस से लाठी चार्ज व तो कभी अपने सहयोगी नेताओं से किसानों को गाड़ियों से कुचला जा रहा है तो ऐसे में अब पूरे भारत की जनता का विश्वास भाजपा की मोदी सरकार पर नाममात्र ही रह गया है।

 

चौ. अनिल कुमार ने कहा कि अब दिल्ली की जनता भी जाग चुकी है, दिल्ली की जनता अब केजरीवाल के खोखले वादों व चिकनी-चुपड़ी बातों में नहीं आने वाली। दिल्ली की जनता  अब कांग्रेस पार्टी पर फिर से विश्वास करने लगी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को अब विश्वास हो गया है कि अगर कोई जनहित पार्टी है तो वो सिर्फ काग्रेस पार्टी ही है।


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.