Wednesday, October 27, 2021

गठबंधन सरकार की कथनी और करनी में अंतर, ऐलनाबाद की जनता देगी जवाब : कुमारी सैलजा

 



आम जनमानस का रुझान भाजपा- जजपा, इनेलो से विमुख होकर कांग्रेस की ओर

चंडीगढ़ - ( 26 अक्तूबर, 21 ) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने ऐलनाबाद उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी पवन बेनीवाल के लिए कर्मशाणा, धोलपालिया, बेहरवाला खुर्द, रत्ताखेड़ा, माधों सिंघाना के साथ ऐलनाबाद शहर में सघन जनसंपर्क अभियान चलाते हुए कहा कि सरकार की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। बहुत से ऐसे मौके आएं है जब सरकार ने अपने ही फैसलों से यू टर्न लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बार-बार दोहराते रहे हैं कि एमएसपी थी, है और रहेगी लेकिन आज हालात सबके सामने हैं। किसान को बाजरे की फसल बेचने के लिए दर दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। सरकार ने एमएसपी पर खरीद करने से हाथ खड़े कर दिए हैं। भावान्तर योजना महज छलावा साबित हुई है।
             उन्होंने कहा कि धान की गलत गिरदावरी होने से बहुत से किसानों को बिक्री में परेशानी हो रही है। उन्होंने धान के बकाया का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि डीएपी की मारामारी से किसान को बिजाई में देरी हो रही है। मुख्यमंत्री ने समय से इस मसले की गंभीरता को समझा होता तो किसानों को इस संकट का सामना नहीं करना पड़ता।
            कुमारी सैलजा ने कहा कि कभी गैस के दामों में 5 रुपए की बढ़ोतरी पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करने वाले भाजपाई आज सिलेंडर के दाम हजार के पास पहुंचने पर चुप्पी साधे हुए हैं। यही हाल पेट्रोल और डीजल का है जिसका भाव रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है। उन्होंने कहा कि बढ़ती बेरोजगारी से युवाओं में निराशा बढ़ती जा रही है। सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को प्राइवेट हाथों में बेचकर बेरोजगारी को और बढ़ा दिया है।
             उन्होंने कहा कि सरकार के कारनामों का हिसाब लेने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला सिर्फ अपनी राजनैतिक विरासत बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। इनेलो शासनकाल की लूट को लोग अभी भूले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जनता का रुझान तेजी से कांग्रेस की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जन समर्थन से कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल बड़े अंतर से ये चुनाव जीतेंगे।
           इस अवसर पर उनके साथ विधायक अमित सिहाग, शैली चौधरी, रेणुबाला, पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, परमवीर सिंह, कृष्णमूर्ति हुड्डा, आनंद सिंह डांगी, अत्तर सिंह सैनी, सुभाष बत्रा, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक ओमप्रकाश केहरवाला, जसबीर मल्लोर, दिल्लू राम बाजीगर, महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुधा भारद्वाज, मलकीत सिंह खोसा, सुरेंद्र नेहरा, शैलेश वर्मा, गोपीराम चाडीवाल, अनिल सैनी, जोगीराम खेदड़, सुरेंद्र परमार, भूपेंद्र गंगवा, नवीन केडिया, राजेश पहलवान, हरि तलवारिया, शीलू, प्रेम शर्मा, श्योचंद, सुरेंद्र बंसल, सुरेश बंसल, डॉ सुनील पंवार इत्यादि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.