Tuesday, November 2, 2021

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज “दलित पुत्र सम्मान“ का आयोजन किया गया ।



नई दिल्ली नवम्बर 2021- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में आज दलित वर्गों के प्रमूख प्रतिनिधियों के सम्मान में राजीव भवन में दलित भोज का आयोजन किया गया । इस अवसर पर दलित समाज की सेवा में अपना उत्कृष्ठ योगदान देने के लिए दलित पुत्र सम्मान” दिया गया तथा शाल व पगड़ी से सम्मानित किया गया। आज के इस कार्यक्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव श्री शक्ति सिंह गोहिलदिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौअनिल कुमार सभी उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक श्री चरन सिंह कंडेराश्री वीर सिंह ढिंगान और श्री अमरीश सिंह गौतम इस मौके पर उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री जयकिशन जी ने किया। इस अवसर पर सैकड़ों दलित समाज के प्रतिनिधि व भारी संख्या में यूनियनों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।


श्री शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि मोदी की केन्द्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दलितों के अधिकारों का हनन किया हैं। लोकतंत्र की हत्या की है और झूठ और लूट की दीवार खड़ी कर दी है। उन्होने कहा कि कांग्रेस और बाबा साहेब ने दलितों को बराबरी का अधिकार दिया था।


चौअनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में दलितों को उनके अधिकार दिएहितों की रक्षा की और उनके उत्थान व उनके भविष्य को संवारने के लिए उन्हे सिर उठाकर जीने के लिए हमेशा उनका साथ दिया।


श्री जयकिशन ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और दिल्ली की अरविन्द सरकारों के शासनकाल में दलित महिलाओं पर अत्याचार और उनके साथ बलात्कार की घटनाओं में तेजी से इजाफा हुआ है। इन दोनों सरकारों ने दलितों पर हुए अत्याचार की सजा देने के मामलों में कोई रूचि नही दिखाई हैं। कांग्रेस द्वारा दलितों को दिए अधिकारों को तहस नहस कर दिया उनके अधिकारों को छीन लिया गया है। श्री जय किशन ने दलित समाज के लोगों से अपील की कि वे इन सरकारों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस के प्लेटफार्म पर आकर इनका मुकाबला करें। उन्होंने दलित समाज को भरोसा दिलाया कि उनकी लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस आंदोलन करेगी और सोनिया गाँधीराहुल गाँधी व प्रियंका गाँधी सड़को पर आकर आपके कंधे से कंधा मिलाकर इन सरकारों से लोहा लेंगे। उन्होने सभी सम्मानित लोगों को अपनी शुभकामनाऐं दी व कार्यक्रम में भाग लेने वाले दलित समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया।


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.