Tuesday, July 5, 2022

हरिद्वार से दिल्ली गांजा सप्लाई करता था, गिरफ्तार, 850 ग्राम गांजा बरामद ।


*850 ग्राम अवैध गांजा बरामद*

थाना सुल्तान पुरी के सतर्क स्टाफ ने 01 ड्रग तस्कर सुरेश पुत्र राम स्वरूप निवासी एम-38, कृष्ण विहार, सुल्तान पुरी, दिल्ली, उम्र 37 वर्ष को 850 ग्राम गांजा की बरामदगी के साथ गिरफ्तार किया ।

*घटना का संक्षिप्त विवरण और गिरफ्तारी*

बाहरी जिले के क्षेत्र में अवैध ड्रग्स/शराब की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए, श्री समीर शर्मा, DCP/OD द्वारा संगठित अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के निर्देश जारी किए गए थे I 
निर्देश का पालन करते हुए दिनांक 02.07.2022 को थाना सुल्तान पुरी के बीट स्टाफ Hc जय भगवान अपराध का पता लगाने और रोकथाम के लिए बीट क्षेत्र में मौजूद था। शाम करीब 7:50 बजे जब वह लखी राम चौक, पूठ कलां के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति एक संदिग्ध पॉलीथिन ले जा रहा है, जिसने पुलिस पार्टी को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस पार्टी ने पीछा किया और उसे काबू कर लिया. उससे पुलिस से भागने का कारण पूछा गया लेकिन उसने गुमराह करने की कोशिश की और बात पर नहीं आया। आगे उससे बैग के बारे में पूछा गया लेकिन उसने पॉलिथीन बैग के बारे में बदलते बयान दिए और बैग नहीं खोला। उसका विवरण सुरेश पुत्र राम स्वरूप निवासी एम-38, कृष्ण विहार, सुल्तान पुरी, दिल्ली, उम्र 37 वर्ष पाया गया और उसके बैग की तलाशी के दौरान उसके बैग से 850 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

तदनुसार, थाना सुल्तान पुरी में FIR No. 593/22, U/s 20(b)(ii)A NDPS अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। उक्त आरोपित को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी गई है।

*पूछताछ*

निरंतर पूछताछ के दौरान, आरोपी ने खुलासा किया कि वह उक्त पते पर रहता है और राजस्थान के सीकर जिले का रहने वाला है। वह अशिक्षित है और मजदूरी का काम करता है। उसने खुलासा किया कि अपने काम के पेशे के कारण, वह बहुत थक जाता था और एक बार वह हरिद्वार गया, जहाँ उसकी मुलाकात किसी अज्ञात व्यक्ति से हुई जिसने उसे गांजा दिया। गांजे का सेवन करने के बाद उसने महसूस किया कि इसके सेवन से उनकी थकान कम हो जाती है। इसलिए हर महीने वो हरिद्वार जाने लगा और वहीं से वो अपने लिए गांजा खरीदाता था । उसने आगे खुलासा किया कि हरिद्वार में कोई निश्चित व्यक्ति या जगह नहीं थी जहां से वो गांजा खरीदा था और बताया कि वह घाट के पास बैठते थे, जहां नशा तस्कर आते थे। उसने गांजा बेचने से पैसे कमाने का फैसला किया और उसके लिए उसने हरिद्वार से अधिक मात्रा में गांजा सस्ती दरों पर खरीदकर इसे दिल्ली में राहगीरों को अधिक कीमत पर बेचने की योजना बनाई। जिसके लिए उसने 850 ग्राम गांजा 4000 रुपये नकद में हरिद्वार से खरीदा, लेकिन इससे पहले कि वह उसे अंजाम दे पाता, उसे पकड़ लिया गया।

*आरोपी व्यक्ति की प्रोफाइल*

• सुरेश पुत्र राम स्वरूप निवासी एम-38, कृष्ण विहार, सुल्तान पुरी, दिल्ली, उम्र 37 वर्ष। वह नशे का आदी है, अशिक्षित है और मजदूरी का काम करता है। वह पहले दिल्ली आबकारी अधिनियम के 02 आपराधिक मामलों में शामिल है।

*बरामदगी*

• 850 ग्राम गांजा।








No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.