Thursday, October 27, 2022

28 अक्टूबर को एनआईटी फरीदाबाद बस अड्डा होगा जनता को समर्पित - परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा

 फरीदाबाद के सेक्टर-12 में जन उत्थान रैली कल


- गृह मंत्री अमित शाह करेंगे राज्य की 6600 करोड रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे रैली की अध्यक्षता


चण्डीगढ़, 26 अक्टूबर - देश के गृह मंत्री अमित शाह 27 अक्टूबर को फरीदाबाद के सेक्टर-12 के मैदान से राज्य की 6600 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस रैली की अध्यक्षता करेंगे। जन उत्थान रैली के सफल आयोजन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आजादी अमृत काल में हरियाणा प्रदेश में भाजपा सरकार के 8 साल पूरे होने पर आयोजित जन उत्थान रैली में केंद्रीय रेल एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री  श्री अश्वनी वैष्णव, हरियाणा के डिप्टी सीएम श्री दुष्यंत चौटाला, हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज, केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन तथा योजना राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, केंद्रीय भारी उद्योग और ऊर्जा राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर भी उपस्थित रहेंगे।
इन योजनाओं का होगा आगाज
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा रेल मंत्री श्री अश्विनी वैष्णवी व मुख्यमंत्री हरियाणा श्री मनोहर लाल की मौजूदगी में गुरुवार को पलवल से हरसाना कलां तक हरियाणा आर्बिटल रेल कोरिडोर का शिलान्यास करेंगे। वहीं रोहतक एलिवेटेड रेल पथ, रेल कोच नवीनीकरण कारखाना बड़ी (सोनीपत) तथा हरियाणा पुलिस आवासीय परिसर भोंडसी का लोकार्पण करेंगे।
क्रमांक-2022







चण्डीगढ़, 26 अक्तूबर - हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 28 अक्तूबर को एनआईटी फरीदाबाद बस अड्डे को जनता को समर्पित करेंगे। इस बस अड्डे के निर्माण कार्य पर लगभग 130 करोड़ रुपये की धनराशि की लागत आई है। यह बस स्टैण्ड अत्याधिक आधुनिक व सभी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित है। इस बस स्टैण्ड में 17 बस काऊंटर हैं , जहां से दिल्ली, चण्डीगढ़, जयपुर, हरिद्वार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब प्रदेशों के यात्रियों को बस सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने आगे बताया कि 4 एकड़ भूमि पर बने इस बस स्टैंड में यात्रियों के बैठने के लिए वातानुकूलित गैलरी बनाई गई है। इसमें आरामदायक कुर्सियों का प्रावधान किया है। जहां यात्रियों की सुविधा के लिए आधुनिक शौचालय, पीने के लिए आर.ओ. का शीतल जल, समान रखने के लिए क्लोक रूम तथा जलपान आदि सहित तमाम सुविधाएं उपलब्ध रहेगी और संपूर्ण बस स्टैण्ड सी.सी.टी.वी. कैमरे की निगरानी में रहेगा। बस अड्डे के नीचे वाहनों की पार्किंग के लिए बैसमैटं में 1000 गाडिय़ों को खड़ी करने की व्यवस्था की गई है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.