Thursday, November 3, 2022

U & I इंटरनेशनल फैशन वीक 2022 बेल ला मोंडे होटल में आयोजित हुआ

 

दिल्ली (NCR) : U & I इंटरनेशनल फैशन वीक 2022 बेल ला मोंडे होटल, दिल्ली में द्वारा कराया गया, जिस में आईआईएफटी समेत कई डिजाइनर्स ने भाग लिया।

इस इवेंट को करने का मकसद फैशन और लाइफस्टाइल इंडस्ट्री को ऊपर उठाना था। डिजाइनरों, मॉडलों और टीम के सभी सदस्यों ने बहुत जुनून के साथ काम किया है। आईआईएफटी यू एंड आई इंटरनेशनल फैशन वीक से भी जुड़ा है। आईआईफीटी कॉर्पोरेट कार्यालय के साथ-साथ आईआईआईटी नारायणा केंद्र (पश्चिमी दिल्ली) ने शो के दौरान अपने कपड़ों का प्रदर्शन किया। डिजाइनर ज़ीनत, लुसी, दीक्षा, स्नेहा, मीनाक्षी, सूरज,  वंदना, हर्ष व कुछ और डिजाइनर्स ने उच्चतम स्तर पर रचनात्मकता दिखाई गई और वेशभूषा बनाने के लिए नवीन कपड़ों का उपयोग किया गया। डिजाइनरों ने विंटेज और इंग्लिश वेडिंग थीम पर काम किया है ।

श्री हर्ष सूरी - निदेशक आईआईएफटी नारायणा केंद्र ने नरैना (पश्चिम दिल्ली) में आईआईएफटी फ्रैंचाइज़ी केंद्र की स्थापना की और पिछले 18 वर्षों से सफलतापूर्वक चल रहा है और आईआईएफटी बैनर के तहत कई फैशन शो किए हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री रत्नदीप लाल ने आयोजकों, सभी डिजाइनरों और पूरी टीम को आयोजन को सफल बनाने में उनके महान प्रयासों के लिए बधाई दी और यह भी बताया कि डिजाइनरों के लिए वैश्विक मंच पर अपनी रचनात्मकता दिखाने का यह एक शानदार अवसर है।

हाल ही में आईआईएफटी ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 के उद्घाटन समारोह में फैशन शूट किया है और एफिल टॉवर, पेरिस, टॉवर ब्रिज लंदन पर आईआईएफटी कॉस्ट्यूम का फैशन शूट किया है और यूके में बॉलीवुड फालतू के आईआईएफटी डिजाइनों का प्रदर्शन किया है।

फैशन आइकन और अंतरराष्ट्रीय फैशन सेलिब्रिटी श्री रतन लाल संस्थापक अध्यक्ष इंटर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी आईआईएफटी समूह लंदन कॉलेज ऑफ फैशन ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट लंदन से स्नातक थे, बस आईआईएफटी कहें और आकाश में 100 हजार से अधिक हाथ ऊपर जाएंगे, यही आईआईएफटी की ताकत है। आईआईफीटी 2 दशकों से अधिक समय से भारत में फैशन शिक्षा की ओर अग्रसर है और दुनिया भर में फैशन शिक्षा के प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने 1990 में आईआईएफटी की स्थापना की और 100 हजार से अधिक डिजाइनरों को प्रशिक्षित किया और श्री लाल द्वारा दुनिया भर में 10,000 से अधिक मॉडलों का प्रचार किया गया।

वह दुनिया की फैशन राजधानियों यानी लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क और मिलान में मान्यता के साथ एक प्रसिद्ध फ़ास्ट सेलिब्रिटी हैं। उन्होंने पेरिस के एफिल टावर पर अब तक का पहला फैशन शो किया है। फैशन पर दुनिया भर में 10000 से अधिक सेमिनारों, कार्यशालाओं और बिजनेस मीट में भाग लिया। मलेशिया, सिंगापुर, लंदन, मॉरीशस, केन्या, नीदरलैंड, लक्जमबर्ग और कई अन्य देशों जैसे दुनिया भर में कई हजार फैशन कार्यक्रम आयोजित किए।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.