Monday, April 17, 2023

दौलत राम कॉलेज में “ऑरेटर्सक्लब” मे वार्षिक कार्यक्रम आयोजित

 


नई दिल्ली, योगराज शर्मा। दौलत राम कॉलेज में “ऑरेटर्सक्लब” मे वार्षिक कार्यक्रम – ‘यूनोया’ 11 अप्रैल, 2023 को आयोजित किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि IAS सोनल गोयल ने की । इस कार्यक्रम में दौलत राम कॉलेज की प्रधानाचार्य प्रोफेसर सविता रॉय, उप प्रधानाचार्य प्रोफेसर सरिता नंदा, एवं संयोजक डॉ. मनीष कुमार चौधरी भी उपस्थित थे । इनकी उपस्थिति से कार्यक्रम और भी रोमांचक हो गया ।

इस कार्यक्रम की विशेष अतिथि IAS सोनलगोयल ने अपने भाषण में अपने जीवन से जुड़ी बातें बताई, साथ ही अपने जीवन से प्रेरणा लेने के लिए कहा । इसके साथ-साथ उन्होंने अपने भाषण से युवाओं को भी प्रेरित किया ।

इसके पश्चात दूसरे कार्यक्रम ट्रेज़रहंट की शुरुआत हुई । इसकी शुरुआत विभिन्न सिनेमाओं के संकेत और उनके जगह एक दूसरे के साथ मिलाकर बताया गया । यह एक रोमांचक कार्यक्रम था जिसमें सभी प्रतिभागी को मज़ा आया ।

इसके पश्चात आशु भाषण प्रतियोगिता की शुरुआत हुई और इसका विषय था – ‘As unscripted as it gets’ । इस प्रतियोगिता में विभिन्न प्रतिभागी ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए जिससे यह कार्यक्रम और भी रोमांचक हो गया । इस कार्यक्रम के निर्यायक डॉ. कुसुम एवं डॉ. प्रभास कुमार थे ।

इसके पश्चात कार्यक्रम के अंत में ओपन माइक प्रतियोगिता हुई जिसका विषय ‘कैच-अ-ड्रिफ्ट’ था जिसमें लगभग 20 प्रतिभागी ने भाग लिया । इस कार्यक्रम के निर्यायक श्रीमान राहुल शर्मा थे । इस कार्यक्रम में कविता पाठ, गायन, शायरी आदि को गाया गया जिससे इस कार्यक्रम मे सभी दर्शकों ने आनंद लिया ।

इसके पश्चात् संयोजक डॉ. मनीष कुमार चौधरी ने सभी को संबोधित कर इस कार्यक्रम का समापन किया । इसके साथ-साथ तीनो कार्यक्रम के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया । इस कार्यक्रम के अंत में ऑरेटर्सक्लब की प्रेसिडेंट ‘आरती शर्मा’ ने सभी को इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक बनाने के लिए धन्यवाद किया और इस तरह कार्यक्रम का समापन हुआ ।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.