Wednesday, April 17, 2024

कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटने की भी है पीड़ा : नायब सैनी

 


NEW DELHI/ YOGRAJ SHARMA/ AAJ KI  DELHI

25 की 25 सीटें देकर मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा राजस्थान : नायब सैनी

हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने राजस्थान के चोमू, आमेर और झुंझनू में की जनसभाएं

दिल्ली  /राजस्थान, 16 अप्रैल। मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी राजस्थान भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करने राजस्थान के चोमू, आमेर और झुंझनू में पहुंचे। यहां तीनों स्थानों पर अपनी जनसभाओं में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियां गिनाई और कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि देश ने कांग्रेस को 55 साल भुगता है। न्याय की बात करने वाली कांग्रेस ने देश के गरीबों, महिलाओं और युवाओं के साथ अन्याय किया है। कांग्रेस का लक्ष्य डरा कर वोट लेना और समस्याओं को समस्या बनाकर रखना ही है। जबकि प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य देश को सुरक्षित और विकसित करना है। भाजपा प्रत्याशी अविनाश गहलोत, राव राजेंद्र सिंह और शुभकरण चौधरी के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित श्री सैनी ने कहा कि राजस्थान से एक ही आवाज आ रही है कि 25 बटे 25 सीटें देकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है।
नायब सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र प्रथम को आगे रखते हुए भारत के सम्मान को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। मोदी के मजबूत नेतृत्व का कमाल है कि दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष मोदी से ऑटो ग्राफ लेते हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान वीरों की भूमि है और यहां के लोग समझ सकते हैं कि कांग्रेस के समय कैसे हमारे जवानों के सिर कलम किए जाते थे और सरकार चुप रहती थी। बार्डर पर हमारे सैनिकों पर पत्थरबाजी होती थी और कांग्रेस सरकार कुछ नहीं करती थी।
नायब सैनी ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी देश के प्रधान सेवक बने। मोदी सरकार ने देश को आतंरिक और बाह्य रूप से मजबूत किया। श्री सैनी ने कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में सर्जिकल स्ट्राइक कर दुश्मनों का मुंह तोड़ जवाब दिया गया और अब पत्थरबाज भी दिखाई नहीं देते। सीएम सैनी ने कहा कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा-370 को हटाया जिसकी सबसे ज्यादा पीड़ा कांग्रेस को हुई।
कांग्रेस पर हमला बोलते हुए श्री सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने तो अपने मैनीफेस्टों पर धारा 370 को हटाने पर विचार करने की बात कही है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या राहुल गांधी पर देश के लोग विश्वास कर सकते हैं कि राहुल देश को मजबूत बना सकते हैं? उन्होंने कहा कि यह वही राहुल गांधी है जो जेएनयू में भारत का टुकड़ा-टुकड़ा करने वाली गैंग का समर्थन करते हैं।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ का सहारा लेते हैं। राहुल गांधी ने पिछले चुनावों में अलवर में किसानों को यह कहकर छला था कि कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। राहुल गांधी की बातों में आकर लोगों ने वोट दी और कांग्रेस की सरकार बनाई, लेकिन कांग्रेस ने कर्जा माफ नहीं किया। भारत जोड़ने की बात कहने वाले राहुल गांधी को अपने अतीत में झांकना चाहिए। देश की 562 रियासतों को सरदार पटेल ने एकजुट कर अखंड भारत का निर्माण किया था। एक जम्मू कश्मीर की रियासत बची थी जिसे कांग्रेस ने समस्या बनाकर रखा।
नायब सैनी ने कहा कि मोदी सरकार ने 10 सालों में सड़कों, एक्सप्रेस-वे, हाइवे और रेलवे के मजबूत नेटवर्क से देश को जोड़ा है। योजनाबद्ध तरीके से लोगों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में तेजी से देश का विकास हुआ है। 20-25 सालों से मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे लोगों की समस्याओं का समाधान मोदी सरकार ने किया है।
पेपर लीक मामले में कांग्रेस पर बरसते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस सरकार में पेपर लीक होने से युवा पीड़ित थे। युवाओं की पीड़ा प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने समझी है। पीएम मोदी ने संकल्प पत्र में यह वादा किया है कि अब पेपर लीक करने वालों का स्थान जेल में होगा। लोगों को सचेत करते हुए नायब सैनी ने कहा कि झूठ का सहारा लेकर वोट मांगने वालों से सतर्क रहना होगा।
नायब सैनी ने कहा कि दो लाख करोड़ रुपये प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खातों में डालकर मोदी सरकार ने किसानों का सम्मान किया है।  उन्होंने कहा कि भाजपा बातें कम और काम ज्यादा करने वाली सरकार है। प्रधानमंत्री मोदी 140 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए दिन रात काम कर रहे हैं।  नायब सैनी ने कहा कि हमें गर्व है कि देश को सैंकड़ों वर्षों के बाद मोदी जैसा नेतृत्व व व्यक्तित्व मिला है। मोदी ने आयुष्मान कार्ड देकर गरीब की चिंता की, किसान सम्मान निधि देकर किसानों की चिंता की, महिलाओं को सशक्त करने का काम किया।
नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने तो सिर्फ महिलाओं को सब्जबाग दिखाए हैं, काम कुछ नहीं किया। मोदी सरकार ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देकर देश का नेतृत्व करने का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता 25 के 25  कमल के फूल को जीताकर मोदी को मजबूत करें और भारत को विकसित बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।  

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.