Monday, April 15, 2024

दिल्ली कमेटी धर्म प्रचार की प्रेरणा से सैंकड़ों प्राणियों ने किया अमृतपान: जसप्रीत सिंह करमसर

 


NEW DELHI/ YOGRAJ SHARMA/ AAJ KI  DELHI

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी धर्म प्रचार विभाग द्वारा खालसा स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा मजनू का टीला में अमृतसंचार का कार्यक्रम रखा गया था जिसमें सैंकड़ों प्राणीयों ने अमृतपान किया। कमेटी अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका, महासचिव जगदीप सिंह काहलो, धर्म प्रचार के मुखी जसप्रीत सिंह करमसर ने अमृतपान करने वालों को बधाई दी।
सः जसप्रीत सिंह करमसर ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कई दिनों से दिल्ली के अलग अलग क्षेत्रों में प्रचारक भेजकर लोगों को अमृतपान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा था जिसके चलते सैंकड़ों लोगों ने आगे आकर अमृतपान किया है जो कि कमेटी की एक बड़ी उपलब्धिी कहा जाकता है। उन्होंने कहा धार्मिक कमेटियों का मुख्य काम ही लोगों को धर्म के प्रति जोड़ने का होता है और आज हमें खुशी हो रही है कि हमारी टीम द्वारा जो मुहिम शुरु की गई है वह रंग लाती दिख रही है। उन्हांेने कहा आने वाले दिनों में दिल्ली ही नहीं दूसरे राज्यों में भी इसी तरह के समागम करवाकर लोगों को जागरुक किया जायेगा और अगले खालसा साजना दिवस से पहले हजारों लोगों को अमृतधारी बनाया जायेगा। उन्होंने कहा हर गुरसिख को अमृतपान करके गुरु वाला बनना चाहिए मगर हम किसी तरह का लालच यां जबरन अमृतपान करवाने के सख्त खिलाफ हैं हर सिख को अपनी स्वैच्छा से अमृत की महत्वता को समझते हुए अमृतपान करने के लिए आगे आना चाहिए।
सः जसप्रीत सिंह करमसर ने कहा कि गुरु गोबिन्द सिंह जी ने सिखों के लिए रहत मर्यादा निर्धारित की थी जिसकी जानकारी शायद आज ज्यादा सिखों को नहीं है जिसके लिए दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी धर्म प्रचार द्वारा रहत मर्यादा की जानकारी देती पुस्तक भी समय समय पर वितरित की जाती है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.