Saturday, May 18, 2024

भाजपा सरकार के दिए दर्द को किसान भूले नहीं, 25 मई को देंगे जवाब: जयप्रकाश


 NEWS/ AAJ KI DELHI/ YOGRAAJ SHARMA

 बरवाला हलके के दर्जनों गांवों में जयप्रकाश का हुआ भव्य स्वागत

हिसार, : हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने बरवाला हलके के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत गांव सुलखनी से की। इसके बाद बुगाना, धिगताना, बाडो, राजली, पंघाल, ढाणी मिरदाद और ढाणी खानबहादुर गांवों में जनसम्पर्क अभियान चलाया। गांव में ग्रामीणों ने जयप्रकाश जी का जोरदार स्वागत किया। सुलखनी, बुगाना, धिगताना बाडो, राजली और पंघाल आदि गांवों में फूलमालाएं व पगड़ी पहनाकर इंडिया गठबंधन के हिसार लोकसभा के प्रत्याशी जयप्रकाश को सम्मानित किया। गांव बाडोपट्टी में लड्डूओं से तोला और पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

 सुलखनी, बुगाना, धिगताना बाडो, राजली और पंघाल आदि गांवों में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने जनसमूह को संबोधित करते हुए 20 मई को बरवाला की कपास मंडी में होने वाली भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रैली में लाखों की तादद में पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि मेरे 42 साल के राजनीतिक कार्यकाल में लोगों में इतना जोश कभी नहीं देखा। लोगों में कांग्रेस पार्टी की नीतियों को लेकर इस बार भारी उत्साह और जोश है। उन्होंने अपने संबोधन कहा कि मेरे सामने जो भाजपा का उम्मीद्वार है वह तो केवल छापेमार है जिन्होंने बिजली और बिल वसूली के नाम पर प्रदेश की जनता को केवल तंग करने के अलावा कुछ नहीं किया। बिजली चोरी के नाम पर प्रदेश की गरीब जनता पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया और लूटखसोट की। जबकि पूंजीपतियों के बिल माफ कर दिए और गरीबों के बिजली मीटर उखाड़ने का काम किया।

इंडिया गठबंधन के हिसार लोकसभा प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि मनरेगा योजना कांग्रेस सरकार की गरीबों और जरुरतमंदों के लिए चलाई गई एक कारगर योजना है। भाजपा सरकार इस योजना को बंद करने के प्रयास में है।

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने कहा कि केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर मनरेगा स्कीम को और अधिक बेहतर तरीके से लागू किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा-पत्र में कहा कि मनरेगा की मजदूरी पूरे देशभर में 400 रुपये की जाएगी और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आते ही मनरेगा में मजदूरों को 600 रुपये प्रति दिन के हिसाब से दिहाड़ी दी जाएगी।

बरवाला हलके के विभिन्न गांवों में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए जयप्रकाश ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों को जो दर्द दिया है उससे किसान आज तक भूल नहीं पाए है। किसान-मजदूर विरोधी भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फैंकने का 25 मई को सुनहरा अवसर है। इस दिन ज्यादा से ज्यादा हाथ का बटन दबाकर इस इस निक्कमी भाजपा सरकार को सत्ता से  बाहर का रास्ता दिखाने का काम करें।

 पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा,  पूर्व चेयरमैन करण सिंह रानोलिया, पूर्व चेयरमैन डाक्टर राजेंद्र सूरा, विनय वत्स, तेलूराम जांगड़ा, तेजबीर पूनिया, बीरमति, ईश्वर सिंह, हरिराम, प्रदीप बूरा, जस्सबीर श्योकंद, संदीप पान्नू, जग्गी राय बरवाला सहित अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

फोटो सहित

-बरवाला के एक गांव में जनसमूह को संबोधित करते जयप्रकाश।

-गांव बाडोपट्टी में ग्रामीणों के साथ विजय चिन्ह बनाते जयप्रकाश।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.