Monday, May 20, 2024

जितनीपड़ रही गर्मी उससे ज्यादा आपका जोश, आपके पसीने को बेकार नहीं जाने दूंगा :भूपेंद्रहुड्डा


 जितनी पड़ रही गर्मी उससे ज्यादा आपका जोश, आपके पसीने को बेकार नहीं जाने दूंगा : भूपेंद्र हुड्डा

बरवाला की कपास मंडी में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रैली में पहुंची अपार भीड़, लोगों ने लगाए विजयश्री के नारे

हिसार, 20 मई: हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बरवाला की कपास मंडी में  अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए जयप्रकाश को विजय बनाने का आह्वान किया। इस अवसर पर उनके साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने भी मंच से जनसमूह को संबोधित किया।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आप इतनी भारी संख्या में इतनी भीषण गर्मी में यहां पहुंचे, इसके लिए सबसे पहले आप सभी का बहुत-बहुत आभार। 45 डिग्री के तापमान में जो पसीना आप लोगों ने बहाया है वह बेकार नहीं जाएगा, हरियाणा में ये बदलाव का पसीना है और पसीना हमेशा रंग लाता है। प्रदेश में जितनी गर्मी पड़ रही उससे ज्यादा आपका जोश देखकर अच्छा लगा, मैं आपके इस पसीने को बेकार नहीं जाने दूंगा। इंडिया गठबंधन बनाने के पीछे की कहानी बताते हुए कहा कि गठबंधन बनाने का उद्देश संविधान व प्रजातंत्र बचाना है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में 10 सालों में कोई काम नहीं हुआ। कांग्रेस की सरकार बनने पर विकास की गंगा बहा दी जाएगी, हमारी सरकार बनने पर पहली कलम से बुढ़ापा पेंशन छह हजार रुपये करेंगे। हर घर को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। 500 रुपये प्रति गैस सिलेंडर कर देंगे। आज बेरोजगारी, महंगाई और अपराध में हरियाणा नंबर वन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर एक साल के भीतर युवाओं को दो लाख रोजगार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में ये हालत है कि अस्पताल में डाक्टर नहीं, स्कूल में टीचर नहीं और दफ्तर में कर्मचारी नहीं है। कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी दो लाख रिक्त पदों को भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश में कौशल रोजगार निगम के नाम पर भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया गया है, कांग्रेस सरकार आने पर इस योजना के साथ-साथ अन्य सभी फिजूली योजनाओं को बंद किया जाएगा। बेरोजगारी, अपराध और नशा हरियाणा में लगातार बढ़ रहा है। आज हरियाणा में हर रोज नेता से लेकर आम आदमी तक को धमकियां मिल रही है भाजपा सरकार में बदमाशों का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर बदमाश या तो बदमाशी छोड़ जाएंगे या फिर हरियाणा प्रदेश। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश मेरे बहुत करीबी मित्र हैं, आप सभी से अपील करता हूं कि जयप्रकाश को लाखों वोटों से विजय बनाकर संसद में भेजने का काम करें, मैं हरियाणा में आप लोगों की सरकार बनाकर छोडूंगा।

 मंच से बोलते हुए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र पांच 'न्याय' और 25 'गारंटी' का वादा किया है। घोषणापत्र में पार्टी के पांच न्याय -'हिस्सेदारी न्याय', 'किसान न्याय', 'नारी न्याय',  'श्रमिक न्याय' और 'युवा न्याय' शामिल है। कांग्रेस ने 'श्रमिक न्याय' के तहत मजदूरों को स्वास्थ्य का अधिकार देने,  न्यूनतम मजूदरी 400 रुपये प्रतिदिन सुनिश्चित करने और शहरी रोजगार गारंटी का वादा किया है। उसमें 'नारी न्याय' के अंतर्गत 'महालक्ष्मी'  गारंटी के तहत गरीब परिवारों की महिलाओं को एक-एक लाख रुपये प्रति वर्ष देने समेत कई वादे शामिल है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के प्रत्येक जिले में डाक्टर भीमराव अंबेडकर के नाम पर अंबेडकर भवन, पुस्तकालय और अस्पताल बनाए जाएंगे। जिले में बेटियों के लिए सावित्री बाई फूले के नाम से होस्टल के निर्माण करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार में चार बड़े बिजली के प्लांट लगाए गए। जिससे हरियाणा में बिजली का संकट खत्म किया। उन्होंने कहा कि उनके राज में प्रदेश में बदमाशों को हरियाणा छोड़कर भागना पड़ा।  

उन्होंने कहा कि एक बार कांग्रेस का घोषणा-पत्र पढ़ने के बाद भाजपा को कोई वोट नहीं देगा। उन्होंने कहा कि यह कोई मामूली चुनाव नहीं है, यह चुनाव तय करेगा कि भाजपा जैसी तानाशाह सरकार खत्म होगी और प्रजातंत्र की जीत होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा लगातार संविधान को खत्म करने का प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि मैं देश को नहीं बिकने दूंगा, वही आज देश की संपत्ति को अपने अमीर मित्रों को बेच रहे हैं। उन्होंने लोगों से जयप्रकाश को विजय बनाने की अपील की।

 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह, पूर्व विधायक रामनिवास घोड़ेला, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता बजरंग दास गर्ग, पूर्व चेयरमैन राजेन्द्र सूरा, पूर्व आईएएस अधिकारी चंद्रप्रकाश, विकास सहारण, छत्रपाल सोनी, जगदीश सहरावत, महेंद्र नारंग, जग्गी राय बरवाला, जय नारायण राजलीवाल, तेजबीर पूनिया, अरविंद शर्मा, सतेंद्र सहारण और कार्यकर्ताओं के साथ हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

फोटो सहित

-जनसमूह को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा।

-बरवाला की कपास मंडी में उमड़ी अपार भीड़।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.