Wednesday, May 15, 2024

बीजेपी-जेजपी कुछ नहीं, बस सब जगह जेपी-जेपी : जयप्रकाश


 नलवा हलके के दर्जनों गांवों में जयप्रकाश का हुआ भव्य स्वागत

हिसार, 15 मई: हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने नलवा हलके के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत गांव लुदास से की। इसके बाद शाहपुर, न्योलीकलां, मात्रश्याम, मिंगनीखेड़ा, किरतान, सिसवाला, रावलवास, रावलवास खुर्द, हिंदवान, धीरनवास, भिवानी रोहिला, आर्यनगर गांवों में जनसम्पर्क अभियान चलाया। अनेक गांवों में जयप्रकाश को ट्रैक्टर पर बिठाकर सैंकड़ों वाहनों के साथ चुनावी सभा तक ले जाया गया। हर गांव में ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। सभी गांवों में फूलमालाएं व पगड़ी पहनाकर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश को सम्मानित किया।  

गांव शाहपुर, न्योली कलां, मात्रश्याम और मिंगनीखेड़ा में जनसमूह को संबोधित करते हुए जयप्रकाश ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी कुछ नहीं है सब जगह बस जेपी-जेपी होरी है। उन्होंने कहा कि आप मुझे इस बार सांसद बनाकर संसद भवन में भेज दें, मैं आपके सारे काम करूवा दूंगा। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी जी के राज में गरीब लोगों को राशन देने की योजना चलाई गई थी और भाजपा सरकार आने के बाद इस योजना को कई बार बंद करने का प्रयास किया गया व खाद्य सामग्री में भी कटौती की गई। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जरूरतमंद व गरीब लोगों के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मनरेगा स्कीम कांग्रेस सरकार की देन है और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रति व्यक्ति 600 रुपये मजदूरी देने का काम किया जाएगा। नलवा हलके के विभिन्न गांवों में जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए जयप्रकाश ने कहा कि देश के किसानों ने जब अपने हक-अधिकारों के लिए आवाज उठाई तो देश की सत्ता में बैठी भाजपा की निक्कमी सरकार ने सड़कों पर दौड़ा-दौड़ा कर अन्नदाता को लाठी-डंडों से पीटने का काम किया। किसानों पर तरह-तरह के अत्याचार किए जिसमें 730 से भी अधिक किसान शहीद हो गए और इस निक्कमी भाजपा सरकार को जरा सा भी अफसोस नहीं है। भाजपा के शासनकाल के दौरान प्रजातंत्र का गला घोंटने का काम किया है। इसलिए आने वाली 25 तारीख को हाथ का बटन दबाकर भाजपा को टाटा-बाय-बाय कर दो।

इस अवसर पर उनके साथ पूर्व मंत्री प्रो. संपत सिंह, सेवानिवृत आईएएस अधिकारी चंद्रप्रकाश, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल मान, सुरेंद्र पाल, जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज टांक माही, किसान नेता दिलबाग हुड्डा, पूर्व जिला पार्षद सूबे सिंह आर्य, वजीर सिंह, राजेश ढांडा, कृष्ण अठोसा, ताराचंद सोनी, बीरसिंह दलाल, राजेश दलाल, कंवर सिंह, रतन बड़गुज्जर, मिंगनी खेड़ा के सरपंच जंगबहादुर, पूर्व सरपंच वीरसिंह, हंसराज हैप्पी, मुकेश जांगू, धर्मराज सहित अनेक वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

फोटो सहित

- नलवा हलके के गांवों में जनसमूह को संबोधित करते जयप्रकाश।

- ट्रैक्टर चलाकर चुनावी सभा की ओर जाते कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.