Monday, May 20, 2024

हिसार मेरा घर, परिवार की चिंता करना मेरा फर्ज : जयप्रकाश

 


पटेल नगर में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने किया जनसमूह को संबोधित

हिसार, : हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश के समर्थन में पटेल नगर में गत सायं चुनावी सभा का आयोजन किया गया जिसमें कांग्रेस पार्टी के अनेक नेताओं व हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। जनसभा में पहुंचने पर जयप्रकाश का 36 बिरादरी की ओर से पगड़ी पहनाकर और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सैंकड़ों लोगों ने अन्य पार्टियों को छोड़कर कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था जताई।

जयप्रकाश ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने इस चुनाव में अपनी हार मान ली है क्योंकि भाजपा लीगल सैल से जुड़े लोग मेरे नामांकन-पत्र को लेकर आधारहीन व निराधार आरोपबाजी कर रहे हैं। आरोप लगाने वाले लोगों को इस बात का ज्ञान नहीं है कि नामांकन-पत्र की जांच होने व निशान मिलने के बाद किसी तरह की शिकायत की कोई गुंजाईश नहीं रहती। सोची-समझी साजिश के तहत भाजपा लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने लोगों से कहा कि वे तीन बार हिसार के सांसद रहते हुए उन्होंने पटेल नगर सहित पूरे हिसार शहर में अनेक बड़े विकास कार्य करवाएं हैं। उनके बाद बने सांसदों ने विकास कार्यों के नाम पर हिसार को पीछे धकेलने का काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में एचएयू व जीजेयू जैसे विश्वस्तर के शिक्षण संस्थान हिसार को दिए। जयप्रकाश ने कहा कि थर्मल पावर प्लांट खेदड़ भी कांग्रेस सरकार की ही देन हैं। अमृत योजना भी कांग्रेस सरकार ने ही चलाई थी।

जयप्रकाश ने कहा कि भारत के इतिहास में सबसे झूठा व्यक्ति रणजीत सिंह चौटाला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं ने ढंढूर व बीडवासियों को उनकी जमीन का मालिकाना हक दिलाने का वादा किया था। लेकिन इतने वर्षों बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। भाजपा पार्टी ने हमेशा ही गरीब बस्तियों में रहने वाले लोगों को उजाड़ने का काम किया, जबकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ही बसाने का काम किया है।

जयप्रकाश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एलिवेटिड रोड पास करवाया था और कांग्रेस की सरकार बदलने पर भाजपा ने इस योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया। भाजपा सरकार अब अल्पमत में है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के बाद ये सरकार स्वयं ही गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला को हिसार लोकसभा क्षेत्र में वोट मांगने का कोई हक नहीं है। जयप्रकाश ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हिसार मेरा घर है और परिवार की चिंता करना मेरा फर्ज है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी अधिकारी ने जुल्मजादती व अन्याय करने की चेष्टा की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह सरकार छापामारों की सरकार है किसी को ईडी तो किसी को जेल में डालने का डर दिखाया जाता है।

इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता बजरंगदास गर्ग, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन कृष्ण सिंगला उर्फ टीटू, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन हनुमान ऐरन, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अनिल मान, जयप्रकाश मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंगला, धर्मबीर, रतन बडगुज्जर, ओड सभा के उपप्रधान राजेश कुमार मुडाई, कांग्रेसी नेता छत्रपाल सोनी, माकपा नेता दिनेश सिवाच, कामरेड शकुंतला जाखड़, पूर्व पार्षद रविंद्र श्योराण, गीता आहुजा, संतोष खाम्बरा, रेखा ऐरन, सोनू लंकेश, चंद्रभान काजला, अरविंद शर्मा, सतीश भाटिया, विजय कुमार चौधरी, देशराज कंबोज, हरफूल खान भट्टी, ओमप्रकाश बजाज, नत्थूराम, रामप्रकाश मजोका, सुभाष मजोका, रामदास नापा, लक्ष्मण दास सहित अनेक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

फोटो सहित

-पटेलनगर में जनसमूह को संबोधित करते इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश।

-अन्य पार्टियों को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों के साथ विजय चिह्न बनाते इंडिया गठबंधन के प्रत्य़ाशी जयप्रकाश।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.