Tuesday, May 21, 2024

लोकतंत्र बनाम तानाशाही का का असली मुद्दा है चुनाव – डॉ. कन्हैया कुमार

 


पीएम मोदी के विदेश दौरे पर साधा निशाना

नई दिल्ली, 20 मई 2024 – उत्तर पूर्वी दिल्ली से लोकसभा उम्मीदवार ने सोमवार को भी धुंआधार चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि जनता का मूड दिखने लगा है। इस बार चुनाव का असली मुद्दा लोकतंत्र बनाम तानाशाही का है। मुकाबला संविधान बचाने वालों और संविधान मिटाने वालों के बीच है और इसमें दांव पर लगा है हर भारतवासी का अधिकार। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि इस चुनाव में आप सभी आवाज उठाते हुए संविधान की रक्षा का फर्ज निभाइए।

उत्तर पूर्वी दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार करते हुए डॉ. कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा पीएम मोदी सैकड़ों बार सात समुंदर पार चले गए लेकिन दस सालों में उन्हें यमुना पार आने का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इस बार पूरी कैबिनेट जनता के कदमों में झुक जाए लेकिन भाजपा की सरकार नहीं बनेगी।

डॉ. कन्हैया कुमार ने कहा कि पिछले 4 चरणों के चुनाव में कांग्रेस को जो समर्थन मिला है उससे PM मोदी बौखला गए हैं और अपने पुराने एजेंडे पर लौट गए हैं। उनके पास अपने 10 साल के कार्यों का लेखा-जोखा नहीं है। चुनाव को सिर्फ धार्मिक मुद्दे पर लड़ने की कोशिश की जा रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी।


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.