Wednesday, May 22, 2024

खिलाड़ी बेटियों पर अत्याचार होते रहे मोदी और शाह चुप्पी साधे बैठे रहे : जयप्रकाश


 उकलाना हलके के अनेक गांवों में जयप्रकाश ने किया जनसभा को संबोधित

राजस्थान से अपने गांव अग्रोहा में पहुंचकर कृष्णा पूनिया ने जयप्रकाश के समर्थन में मांगे वोट

 

हिसार 22 मई :   हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने उकलाना हलके के गांवों का दौरा किया। जयप्रकाश ने अपने चुनावी दौरे की शुरुआत गांव सिवानी बोलान से की। इसके बाद साबरवास, मीरपुर, अग्रोहा, लांधड़ी, नंगथला सहित अनेक गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया। अनेक गांव में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश का भव्य स्वागत किया गया। कई गांवों में जयप्रकाश को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। जनसंपर्क के दौरान भाजपा-जजपा पार्टी छोड़कर अनेक लोग कांग्रेस में शामिल हुए सभी को जयप्रकाश ने कांग्रेस पार्टी का पटका पहनाया और उन्होंने पार्टी में पूरे मान-सम्मान देने का आश्वासन दिया।

साबरवास, मीरपुर, अग्रोहा लांधड़ी, नंगथला सहित अनेक गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए जयप्रकाश ने कहा कि भाजपा के शासन में संविधान और प्रजातंत्र खतरे में है। अग्रोहा ने देश को अनेक खिलाड़ी दिए हैं। भाजपा सरकार ने सुविधा के नाम पर कुछ नहीं किया। देश के लिए पदक लाने वाली महिला खिलाड़ियों के साथ भाजपा सरकार बहुत दुर्व्यवाहर किया है उन्हें तरह-तरह की यातनाएं देकर प्रताड़ित किया। इतना सब होने के बावजूद प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने चुप्पी साधे रखी। भाजपा के राज में देश और प्रदेश में कोई ऐसा वर्ग नहीं है जिस पर लाठी-डंडे नहीं बरसाएं हैं।

इस मौके पर ओलिंपियाड खिलाड़ी व अग्रोहा की बेटी वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री कृष्णा पूनिया ने जयप्रकाश के समर्थन में गांववासियों से वोट की अपील करते हुए भारी मतों से जीताने को कहा। उन्होंने कहा कि वह राजस्थान से विशेष रूप से अपने गांव अग्रोहा आई हैं और जयप्रकाश के लिए एक बेटी एक बहन आप से वोट की अपील करती है। कृष्ण पूनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें महत्व देकर अग्रोहा को विशेष पहचान दी है और विश्व मानचित्र पर विशेष पहचान दिलाने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी ने ही उन्हें विधायक व मंत्री बनाया।

चुनावी जनसभा के दौरान गांववसियों ने जयप्रकाश के समक्ष पानी और कच्ची गलियों की समस्या रखी। जयप्रकाश ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर सभी काम प्राथमिकता के आधार पर करवाए जाएंगे।

इसके बाद जयप्रकाश ने गांव लांधड़ी व नंगथला में जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी तरह के परेशानी वाले पोर्टल बंद किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों को मिलने वाला फ्री राशन भाजपा सरकार बंद करने के प्रयास में है किंतु कांग्रेस की सरकार  आने पर पांच किलो बाजरे की बजाए 10 किलो प्रति व्यक्ति गेहूं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस दिन प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेंगी उसी दिन से बुजुर्गों को 6 हजार रुपये पेंशन दी जाएगी। 300 यूनिट बिजली फ्री देने के साथ-साथ 500 रुपये में गैस सिलेंडर आप लोगों को मिलना शुरू हो जाएगा। किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदी जाएगी और स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट को लागू की जाएगी। बिना जात-पात और भेदभाव के समान रुप से विकास करवाए जाएंगे। हरियाणा को विकास में फिर से नंबर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

चुनावी जनसभाओं में पूर्व विधायक व हिसार लोकसभा क्षेत्र प्रभारी नरेश सेलवाल, आत्माराम सरपंच अग्रोहा, लांधड़ी के सरपंच राजेश कुमार, पूर्व सरपंच विजय पूनिया, संजय जोहर, हनुमान जोहर, महाबीर चहल, अजय जोहर, बलजीत सिवाच, नंगथला से पूर्व सरपंच देवीलाल गोदारा, रामस्वरूप पंवार, कामरेड जोगीराम, सोमबीर लांबा, डॉक्टर वीरचंद, भजनलाल स्वामी, सरदार अजीत सिंह, सरदार हरदयाल सिंह, गोपाल, रामफल, राजू सहित अनेक नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.