Monday, May 20, 2024

भाजपा शासनकाल में खिलाड़ियों पर भारी जुल्म हुए: जयप्रकाश

 


बवानीखेड़ा हलके के दर्जनों गांवों में जयप्रकाश ने चलाया प्रचार अभियान
हिसार, 19 मई: हिसार लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने बवानीखेड़ा हलके के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत रोहनात गांव से की। इसके बाद रतेरा, बोहल, सिपर, जमालपुर, पपोसा, पुरै, मंढ़ाना, धनाना, बडेसरा, सुखपुरा, जताई और तालु गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया। दोपहर बाद उन्हांेने मुंढाल कला, मुंढाल खुर्द, भैणी कुंगड़, कुंगड़, सिवाड़ा, खेड़ी दौलतपुर, सिवाना, अलखपुरा, बड़सी, दुर्जनपुर, चोरटापुर, ढाणी कुशाल, सिकंदरपुर, मिलकपुर, जीताखेड़ी गांवों में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित किया। हर गांव में उनका जोरदार स्वागत व सम्मान किया गया। लोगों ने फूल मालाओं व पगड़ी पहनाकर उनका मान-सम्मान किया तथा लड्डूओं से तोला गया।
इन दौरों के दौरान दर्जनों गांवों में सैंकड़ों लोगों ने भाजपा और जजपा छोड़कर कांग्रेस में आस्था जताई। इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश ने कांग्रेस पार्टी में आने वाले सभी लोगों का पटका पहनाकर स्वागत किया। आरएसएस के वर्षों पुराने कार्यकर्ता ज्ञान तालु ने भी जयप्रकाश के समक्ष कांग्रेस को समर्थन देते हुए अपने गांव से भारी मतों से जिताने का विश्वास दिलाया।
जयप्रकाश ने कहा कि भूपेन्द्र हुड्डा की सरकार के समय में खिलाड़ियों के सम्मान में पदक लाओ-पद पाओ योजना चलाई गई थी। भाजपा सरकार ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने की बजाय उन्हें अपमानित करने का काम किया है। देश के लिए पदक लाने वाली बेटियों को दिल्ली में आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ा। इतना ही नहीं आंदोलन करने वाली महिला खिलाड़ियों पर जुल्म और ज्यादतियां की गई। भाजपा में ऊंचे पदों पर बैठे नेताओं ने पूरी तरह से महिला खिलाड़ियों पर किए जा रहे अत्याचारों के प्रति अनदेखी की। जयप्रकाश ने कहा कि एक तरफ इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में उनका चुनाव जनता लड़ रही है। दूसरी तरफ छापेमार मंत्री रणजीत सिंह चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि देश में पूंजीपतियों की सरकार चल रही है। इस सरकार द्वारा संविधान और प्रजातंत्र को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा ने हमेशा ही जात-पात और धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम किया जबकि कांग्रेस ने देश की 36 बिरादरी को जोड़ने का काम किया।
कुंगड़ गांव के चंदेरा चैक पर आयोजित चुनावी सभा में पूरा गांव ही जयप्रकाश का स्वागत करने के लिए उमड़ पड़ा। गांव के सरपंच नवीन कुमार सहित अन्य बुजुर्गों ने जयप्रकाश को पगड़ी पहनाते हुए विश्वास दिलाया कि उनके गांव से हजारों मतों की लीड देंगे।
जयप्रकाश ने समर्थन देने के लिए गांव वासियों का आभार प्रकट करते हुए उन्हें विश्वास दिलाया कि जब तक जयप्रकाश की सांस चलेगी तब तक इस पगड़ी को कभी अपमानित नहीं होने दूंगा और इस पगड़ी की लाज रखूंगा।
पूर्व विधायक रामकिशन फौजी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री चैधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चै. उदयभान 20 मई को दोपहर बाद 3 बजे धनाना गांव में विशाल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। फौजी ने चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते हुए जयप्रकाश को विश्वास दिलाया कि बुवानीखेड़ा हलके से भारी मतों से चुनाव जिताकर लोकसभा में भेजेंगे।
उनके साथ पूर्व विधायक रामकिशन फौजी, मास्टर सतबीर रतेरा, सरपंच अजय सिंह, महेंद्र नंबरदार, दलबीर ठेकेदार, बनी सिंह जाखड़, दलबीर यादव, सुबेदार हवासिंह, भाना यादव, कपूर सिंह सहित अनेक वरिष्ठ कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
1-7 फोटो कैप्शन: बवानीखेड़ा के विभिन्न गांवों में चुनावी सभाओं को सम्बोधित करते इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी जयप्रकाश।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.