Tuesday, June 25, 2024

अब विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कार्यकर्ता एकजुट होकर करें कड़ी मेहनत: सैलजा


 कहा- बीजेपी ने जाति और धर्म की राजनीति करनी चाही जिसे जनता ने नकार दिया


हम 36 बिरादरी की बात करते हैं ताकि भाईचारा बढ़े

चंडीगढ़/हिसार, 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, उत्तराखंड की प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया गठबंधन) की नवनिर्वाचित सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि अब विधानसभा चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। कार्यकर्ता एकजुट होकर विधानसभा चुनावों के लिए संघर्ष करें कड़ी मेहनत करें जीत आपकी होगी और सरकार भी आपकी ही होगी।

कुमारी सैलजा ने शनिवार को उकलाना में हलके के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अब विधानसभा में जीतने के लिए संघर्ष और कड़ी मेहनत करने का समय आ गया है। सभी ने लोकसभा चुनावों की भांति एकजुट होकर विधानसभा चुनाव जीतना है तभी हमारी सरकार बनेगी और आप लोगों की उम्मीदें पूरी हो सकेंगी। कुमारी सैलजा ने कहा कि उकलाना हलका उनका अपना घर है। इस हलके के लोग मेरा परिवार है। कुमारी सैलजा ने कहा कि मेरे पिता चौ. दलबीर सिंह से लेकर अब तक मुझे आप लोगों का जो प्यार मिलता रहा है उसके लिए आज आपका धन्यवाद करने आई हूं। हालांकि धन्यवादी दौरे सिरसा लोकसभा के सभी नौ विधानसभा हलकों में किए पर उकलाना में इसलिए कि यह मेरा अपना घर है। कुमारी सैलजा ने कहा कि राजनीति में संघर्ष के बिना आगे नहीं बढ़ा जा सकता और अब आप सब लोग विधानसभा चुनाव जीतने के लिए एकजुट होकर संघर्ष शुरू कर दें।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में क्या होना है यह तो हाईकमान तय करेगा पर किसी की पुरानी सोच ठीक नहीं हो रही तो हम क्या करें। हमने तो संघर्ष करना है। लोगों की सेवा की है और आगे और ज्यादा करनी है। उन्होंने कहा कि बुजुर्ग, युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी सभी को उम्मीदें होती है, बीजेपी की सरकार ने लोगों की उम्मीदों को पूरा करने की बजाय उन्हें परेशान किया है। आए दिन पेपर लीक हो रहे है। इससेे देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। किसानों व मजदूरों को इस सरकार ने परेशान किया हुआ है। देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। जीएसटी की आड़ में व्यवसाय खत्म कर दिए है, जिससे बेरोजगारी बढ़ रही है। बीजेपी सरकार ने प्लॉटों की रजिस्ट्रियां बंद करके लोगों को परेशान किया है और इस काम से जुड़े हजारों लोगों को बेरोजगार कर दिया है। इसी प्रकार तरह तरह की आईडी के चक्कर में लोगों को ऐसा डाल रखा है कि लोग अपने कामकाज छोड़ कर दफ्तरों के चक्कर लगाते है और वहां पर अधिकारी व कर्मचारी लोगों की सुनवाई नहीं करते।

उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति व धर्म के नाम पर राजनीति करती है पर इस लोकसभा चुनावों में लोगों ने बीजेपी की धर्म व जाति की राजनीति को नकार दिया है। कुमारी सैलजा ने कहा कि हम 36 की बात करते हैं भाईचारे की बात करते है। जो सामाजिक ताने बाने को मजबूत रखने के लिए जरूरी भी है। उन्होंने उकलाना हलके के कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अभी से तैयारियां शुरू कर देने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा के लोकसभा चुनावों में आप लोगों ने 50 डिग्री तापमान में वोट मांगे और मेरे चुनाव को अपना चुनाव बना कर सिरसा से बड़ी जीत दिलाई। इसी प्रकार आप लोगों ने अंबाला में भी कांग्रेस के प्रत्याशी को जीत दिलाने के लिए जो ताकत लगाई वह काबिले तारीफ है।

कुमारी सैलजा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जो विकास के काम होने हैं वे तो होंगे ही पर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के लिए आप सब की उम्मीदें भी पूरी होंगी। हम सब ने अपने संघर्ष को विराम नहीं देना है क्योंकि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बहुमत दिलाना है। उन्होंने महिलाओं का खास तौर पर धन्यवाद करते हुए महिलाएं अपनी बेटियों को पालती हैं पढ़ाती है उनको भी आगे आना चाहिए। बेटियों को आगे बढ़ने के लिए समान अधिकार व अवसर मिलने चाहिए। हम कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी वर्गों को साथ लेकर चलेंगे, 36 बिरादरी का सम्मान करेंगे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, मास्टर हरि सिंह, पूर्व विधायक राजरानी पूनम, रणधीर सिंह धीरा, बलवान सिंह दौलतपुरिया, कांग्रेस लीगल सेल के अध्यक्ष लाल बहादुर खोवाल, भूपेंद्र गंगवा, रामनिवास राड़ा, अरविन्द शर्मा, बाला देवी खेदड़, विद्या रानी दनौदा, बलविंदर ठरवी, सुधीर गोदारा, कृष्ण सातरोड, करण सिंह नैन, अजय सिंह खेड़ी बर्की, जोगी राम खेदड़, अश्वनी शर्मा, सुरेश मात्रश्याम, बलजीत सुरेवाला, सुरेश गर्ग, संदीप नेहरा, जयपाल सिंह लाली, मनोज राठी, कुसुम सेलवाल, दारा सिंह, राजेश अंबरसर, कौशल खेदड़, जितेश भारद्वाज, रोहित राडा, विनोद मित्तल, राजेश भूटानी, अजय विश्नोई, शेर सिंह, धर्मपाल धायल, अमित गोयल, सुभाष फरिदपुरिया, सतीश दनोदा, प्रदीप नागर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.