Thursday, July 4, 2024

भाई अमृतपाल सिंह को सिर्फ शपथ ग्रहण करने के लिए नहीं बल्कि बतौर सांसद कार्य करने के लिए भी पैरोल दी जाए, कालका, काहलों


 संवैधानिक हक किसी का भी छीनना चाहिए  :  कालका, काहलों


नई दिल्ली, :
 दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका व महासचिव जगदीप सिंह काहलों ने कहा है की खडूर साहिब से जनता के मत से चुने गए भाई अमृतपाल सिंह को 5 जुलाई को सिर्फ शपथ ग्रहण करने के लिए नही बल्कि बतौर सांसद कार्य करने के लिए भी छूट मिलनी चाहिए।
आज यहां मीडिया से बात करते हुए स. कालका और स. काहलों खडूर साहिब और फरीदकोट साहिब की संगत का भाई अमृतपाल सिंह और सरबजीत सिंह खालसा की जीत दिलाने के लिए आभार जताते हुए कहा की यहां की संगत ने पंथक लहर की मिसाल कायम की है। उन्होंने  कहा की हम देश की सरकार और लोकसभा स्पीकर को विनती करते हैं कि जो जिम्मेवारी संगत ने भाई अमृतापाल सिंह की लगाई है उसे पूरा करने के लिए खुली छुट्टी देनी चाहिए और इनकी पैरोल मैं इजाफा करना चाहिए ताकि भाई अमृतपाल सिंह लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं संसद में उठा सके। उन्होंने कहा की जब संसद में जनता का चुना हुआ प्रतिनिधि पहुंच जाए तो उसके साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करना चाहिए।
स. कालका और स. काहलों ने प्रधान मंत्री, ग्रह मंत्री और लोकसभा स्पीकर से आग्रह की इनकी पैरोल मैं इजाफा करके उन्हें संगत के लिए कार्य करने दिया जाए। उन्होंने कहा की भाई अमृतपाल की रिहाई का कुछ राजनीतिक लोग लाभ उठाने का प्रयास करेंगे जो नहीं होना चाहिए। भाई अमृतपाल सिंह को बिना भेदभाव के उनका संविधानिक हक मिलना चाहिए। दिल्ली सिक्ख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने हमेशा पंथ और संगत की भलाई को आगे रखा है और हम सिक्खों के लिए आगे भी बड़ चढ़ कर काम करते रहेंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.