Monday, July 22, 2024

प्रेस नोट


 रोहतक 21 जुलाई। स्वास्थ्य ही जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। स्वस्थ व्यक्ति ही श्रेष्ठ समाज व राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दे सकता है। लेकिन बढ़ते प्रदूषण और खान-पान में तेजी से आ रहे बदलावों के चलते स्वास्थ्य के समक्ष गंभीर चुनौतियां पैदा कर दी हैं जिसके कारण बीमारियां तेजी से फैल रही हैं, सरकारी सेवाएं पर्याप्त नहीं हैं। हालांकि सरकार ने गरीब लोगों के लिए आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी हुई है लेकिन सभी प्रयासों के बावजूद स्थिति संतोषजनक नहीं है। उक्त उद्गार जाट शिक्षण संस्था के पूर्व प्रधान राज सिंह नांदल ने सेक्टर एक स्थित पीजीवी वैलनेस हॉस्पिटल के उद्घाटन अवसर पर व्यक्त किए।

राज सिंह नांदल ने इस अवसर पर कहा कि आमजन को स्वास्थ्य सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध होनी चाहिए। स्वस्थ रहना प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। बीमार व्यक्ति बहुत पीड़ा में होता है उसको उस व्याधि से मुक्त करवाना पवित्र कार्य है। राज सिंह नांदल ने कहा कि दुर्घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है ऐसे में हमारा कर्तव्य एवं दायित्व बनता है कि घायल व्यक्ति को अविलंब अस्पताल तक भिजवाए ताकि किसी का जीवन बचाया जा सके।
पीजीवी वैलनेस हॉस्पिटल के मुख्य कार्यकारी गौरव सुहाग ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में लगातार प्रतिस्पर्धा और चुनौतियां बढ़ रही हैं। गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता रहेगी। हमारा अस्पताल सभी अत्याधुनिक उपकरणों एवं सुविधाओं से सुसज्जित है। हमारे यहां गरीब मरीजों का आयुष्मान भारत योजना के तहत निशुल्क इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही पूर्व सैनिकों में वरिष्ठ नागरिकों को ओपीडी निशुल्क रखी जाएगी। इसके साथ ही पत्रकारों के लिए भी कोई ओपीडी फीस नहीं रखी गई है।
पीजीवी वैलनेस हॉस्पिटल के प्रमुख चिकित्सा एवं खानपुर मेडिकल कॉलेज के पूर्व निदेशक डॉ. पी एस गहलोत ने कहा कि हम आमजन को सस्ती एवं उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए संकल्पबध हैं। हमारा प्रयास है कि मरीज को संतोषजनक एवं प्रभावी ईलाज उपलब्ध करवाया जाए।
इस अवसर पर हरियाणा यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष संजय राठी, रोहतक पीजीआई की सेवानिवृत्ति प्रोफेसर डॉ. वीणा गहलोत, मेडिसिन विभाग के सेवानिवृत चिकित्सक डॉ रमेश शर्मा, प्रख्यात समाजसेवी जितेंद्र सोनी, वरिष्ठ अधिवक्ता कमल सिंह नेहरा, पीजीआई के वरिष्ठ प्रोफेसर जोगेंद्र सिंह कैरों, डॉक्टर विकास सिवाच, भाजपा युवा नेता कपिल सहगल, विजय विज, आकाश विज, समाजसेवी विनोद आर्य, युवा नेता संदीप खत्री, रोहित राठी, आकाश राणा, साहिलजीत नादंल, सीआर पॉलिटेक्निक के पूर्व प्राचार्य सुभाष दहिया, मनोज कौशिक, नीतू सांगवान आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.