Thursday, August 29, 2024

पूरे हरियाणा से कांग्रेस की टिकट पर आवेदन करने वाले 2500 से ज्यादा नेताओं में जींद के डॉ राजकुमार गोयल का बायोडाटा 500 से ज्यादा पेज का


 न्यूज एण्ड फोटो :

पूरे हरियाणा से कांग्रेस की टिकट पर आवेदन करने वाले 2500 से ज्यादा नेताओं में
जींद के डॉ राजकुमार गोयल का बायोडाटा 500 से ज्यादा पेज का
गोयल ने इस बायोडाटा के साथ जीन्द से जताई अपनी प्रमुख दावेदारी
गोयल का दावा उनका बायोडाटा भी सबसे बड़ा और उनकी दावेदारी भी सबसे ज्यादा 

चंडीगढ़ : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पूरे हरियाणा से कांग्रेस की टिकट पर 2500 से ज्यादा नेताओं ने आवेदन किया है। उन नेताओ में जींद से टिकट मांग रहे डॉ राजकुमार गोयल का बायोडाटा 500 से ज्यादा पेज का है। गोयल का दावा है की उनका बायोडाटा सबसे बड़ा है। गोयल ने इस बायोडाटा के साथ जीन्द से अपनी प्रमुख दावेदारी भी जताई है। राजकुमार गोयल ने 50 नहीं 100 नही बल्कि पूरे 500 से ज्यादा पेजों का बायोडाटा तैयार किया है। गोयल ने जहां कांग्रेस के आला नेताओं रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा इत्यादि से मिल उन्हे यह बायोडाटा सौप कर जीन्द से अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है वहीं उन्होने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के इत्यादि को भी यह बायोडाटा प्रेषित किया है।

राजकुमार गोयल ने 500 से ज्यादा पेजों का जो बायोडाटा तैयार किया है उसमें उन्होने अपने जीवन परिचय, सामाजिक संगठनों की जिम्मेवारी, विशेष सम्मान एवं अवार्ड, विभिन्न उपलब्धियां, आजीवन सदस्यता इत्यादि का जिक्र किया है। इसके साथ साथ उन्होंने पिछले 25 सालों में जो भी समाज सेवा की है उसकी पूरी जानकारी इस बायोडाटा में डालने की कोशिश की है। उन्होंने कुछ पेज सख्शियत राजकुमार गोयल के नाम से बनाए है जिसमें उन्होंने अपनी खास उपलब्धियों का जिक्र किया है। इसके साथ साथ उन्होंने कुछ पेज सफरनामा के नाम से बनाए है जिसमें उन्होंने अपने पूरे सामाजिक सफर का जिक्र किया है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए जो आवेदन मांगे गए थे उस आवेदन पत्र की प्रति भी इस बायोडाटा के साथ लगाई गई है। जो 20 हजार रुपये का ड्राफ्ट कांग्रेस कमेटी दफ्तर में जमा करवाया गया है उसकी फोटो प्रति भी साथ प्रेषित है।

गोयल का कहना है कि वे कालेज टाईम से ही गांधी परिवार के फैन रहे है। तब से ही वे लगातार गांधी परिवार को पत्र भी लिखते रहे है। गांधी परिवार से आज तक जो भी पत्र व्यवहार हुआ है उनकी प्रतियों को भी बायोडाटा स्थान दिया गया है। सोनिया गांधी से प्राप्त कई पत्र भी उन्होंने बायोडाटा में लगाए है। राजीव गांधी की याद में बनाए गए राजीव गांधी फाउंडेशन से भी उनके जो पत्र व्यवहार हुए उनकी प्रतिया भी साथ लगाई गई है। दश जनपथ पर सोनिया गांधी के साथ बधाई देने इत्यादि कार्यक्रमों की कई फोटो भी साथ लगाई गई है। इसके साथ साथ गोयल ने 500 से ज्यादा पेजों के अपने इस बायोडाटा में बडे बडे दिग्गजों की साथ की फोटो को भी जगह दी है जिसमें राज्यपाल, मुख्यमंत्रियों इत्यादि के साथ कार्यक्रमों की फोटो है।

राजकुमार गोयल जीन्द के प्रमुख समाजसेवी है एवं व्यापारी नेता है। अखिल भारतीय अग्रवाल समाज हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष है। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश प्रवक्ता है। जीन्द बार एसोएिसशन के सदस्य है। उन्होंने एमएमसी, एलएलबी और पीएचडी की हुई है और वे लगातार पिछले 25 साल से समाजसेवा से जुडे है। वे जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष भी है उन्होने इस संगठन के बैनर तले जीन्द के विकास की लम्बी लडाई लडी है। उन्होने इस दौरान खूब धरने प्रदर्शन भी किए है। गोयल ने 25 साल के दौरान विभिन्न मुद्दों को लेकर जीन्द में जितने भी धरने प्रदर्शन किए उन सभी की फोटो और न्यूज कटिंग को भी बायोडाटा में प्रमुखता से स्थान दिया है।

राजकुमार गोयल परिचय सम्मेलनों के माध्यम से रिश्ते भी करवाते है। अभी तक वे पिछले 25 सालों में सैकड़ों रिश्ते करवा चुके है। सामाजिक बदलाव का यह जज्बा लोगों के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। इस प्रकार की सामाजिक खबरें जो राष्ट्रीय अखबारों में लगी को भी बायोडाटा में स्थान दिया गया है। जीन्द के विकास को लेकर कई स्लोगन भी इस बायोडाटा में डाले गए है जैसे अच्छे को चुने, सच्चे को चुने, जीन्द के विकास के लिए राजकुमार गोयल को चूने। हर पल रहेगा एक ही प्रयास, जीन्द की तरक्की जीन्द का विकास। एक बार मौका देकर दिखाएं हम दिखाते है कैसे होता है जीन्द का विकास। जीन्द के विकास के लिए हर बार लडे थे, कल भी खडे थे और आज भी खडे है।

इसके साथ साथ राजकुमार गोयल ने अपने इस बायोडाटा में अपने खुद के घोषणा पत्र को भी शामिल किया है जिसमें उन्होंने शहर की मूलभूत सुविधाओं को दूर करने, रानी तालाब जैसे ऐतिहासिक स्थलों को विकसित करने, शहर को टैक्स फ्री जोन बनवाने, पासपोर्ट सुविधा शुरू करवाने, विभिन्न तरह के विकास कार्य करवाकर शहर की तकदीर और तस्वीर बदलने, शहर को सुंदर बनाने, शहर का सम्पूर्ण विकास करवाने को शामिल किया है।  

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.