Monday, September 9, 2024

संविधान और भाईचारा बचाने के लिए जनता कांग्रेस के पक्ष में करेगी मतदान: कुमारी सैलजा

 


कहा-देश को एकता, आपसी सद्भाव, न्याय के सूत्र में पिरोने का काम करती है कांग्रेस


चंडीगढ़, 08 सितंबर।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस देश को एकता, आपसी सद्भाव, न्याय के एक सूत्र में पिरोना चाहती है जबकि भाजपा धर्म के नाम पर समाज में नफरत पैदा करना चाहती है, भाजपा देश के संविधान और देश की आरक्षण व्यवस्था से छेड़छाड़ करना चाहती है, प्रदेश की जनता संविधान और भाईचारा बचाने के लिए कांग्रेस के साथ खड़ी है और कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर कांग्रेस की बहुमत से सरकार बनाएगी।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि  भाजपा की विभाजनकारी, देश के संविधान को खत्म करने की साजिश के खिलाफ देश और प्रदेश की जनता आज कांग्रेस के साथ खड़ी हुई है, जनता महंगाई, बेरोजगारी, अन्याय, से जूझ रही है। जनता को पता है कि कांग्रेस ही संविधान की रक्षा कर सकती है, देश में जगह जगह खुली नफरत की दुकानों को बंद कर लोगों में भाईचारे की भावना पैदा कर सकती है। पूरे देश को एकता, आपसी सद्भाव, न्याय के एक सूत्र पिरोने का काम भी कांग्रेस ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि  संविधान बचाने, आरक्षण की रक्षा और दलित-पिछड़े वर्ग को न्याय के लिए कांग्रेस का संघर्ष आज भी जारी है। उन्होंने कहा कि संविधान बचाने के लिए दलित वर्ग आज एकजुट है जो किसी को भी दल को भारतरत्न डा. भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाए बनाए गए संविधान से छेड़छाड़ नहीं करने देगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता संविधान रक्षक है, हर महिला और हर पुरुष कार्यकर्ता संविधान रक्षक है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा ने 400 पार का नारा दिया था तब कुछ भाजपा नेताओं ने कहा था कि 400 पार होने पर संविधान बदल दिया जाएगा यानि भाजपा की सच्चाई उसकी ही जुबां पर आ गई थी।

उन्होंने कहा कि संविधान देश के हर नागरिक को संवैधानिक अधिकार प्रदान करता है, उनके हकों की रक्षा करता है, कांग्रेस 36 बिरादरी को साथ लेकर चलती है और उनका साथ भी देती है।  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जाति आधारित जनगणना की वकालत करते हुए कोई गलत मांग नहीं की है, इससे लोगों की स्थिति के बारे में सब कुछ पता चल जाएगा और देश में राजनीति की दिशा बदल जाएगी। उन्होंने कहा कि संविधान के कारण ही आज आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को लाभ मिल रहा है, संविधान के कारण ही आदिवासियों का जल, जमीन और जंगल पर अधिकार कायम है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी भी सूरत में  लोगों को मिले आरक्षण के अधिकार को छीनने नही देगी। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है, भाजपा की सच्चाई सामने आ चुकी है, जनता प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाकर ही रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.