Monday, September 16, 2024

कांग्रेस का असली चेहरा चुनाव में सामने आता है, कांग्रेस आरक्षण को खत्म करना चाहती है : धर्मेन्द्र प्रधान


 सोची समझी साजिश के तहत कांग्रेस नेता संविधान और बाबा साहब अम्बेडकर का बार-बार अपमान करते हैं : प्रधान


*मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा हरियाणा में हैट्रिक लगाएगी : धर्मेन्द्र प्रधान*

नई दिल्ली, 15 सितंबर। केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा भाजपा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने करनाल में पत्रकारों से कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता है कांग्रेस का असली चेहरा भी सामने आता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में साफ कर दिया कि कांग्रेस सत्ता में आएगी तो आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक सोची समझी साजिश के तहत संविधान और बाबा साहब का अपमान करती है। दलितों, पिछड़ों, वंचितों के प्रति कांग्रेस नेताओं की क्या मानसिकता इसका खुलासा राहुल गांधी ने कर दिया है। यहां श्री प्रधान ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा हरियाणा में हैट्रिक लगाएगी।
धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा केन्द्रीय नेतृत्व का दौरा होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा 10 वर्षों में किए गए कामों के आधार पर हरियाणा की जनता तीसरी बार हरियाणा में सेवा करने का मौका देगी। उन्होंने कहा कि मैं दो महीनों में कई क्षेत्रों में गया हूं, जगह-जगह लोगों और भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। पिछले 10 सालों में किसानों, महिलाओं, युवाओं, महिलाओं और गरीब लोगों के हितों के लिए नायब सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किए हैं।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा की नायब सरकार देश की ऐसी पहली सरकार है जिसने किसानों की सभी फसलों को एमएसपी पर खदीने की गारंटी दी है। कांग्रेस को घेरते हुए धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस का शासनकाल सभी को मालूम है। कांग्रेस के समय में पर्ची और खर्ची से युवाओं को नौकरियां मिलती थी। भाजपा सरकार ने बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकी देने का जो काम किया वह एक संस्कृति बन गई है।
दिल्ली के सीएम केजरीवाल के बारे में पूछे गए सवाल पर धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि केजरीवाल को दिल्ली की जनता ही गद्दी से हटा देगी। केजरीवाल ने लोगों से जो वादे किए थे वो पूरे नहीं किए। केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं और केजरीवाल का लोगों से कोई नाता नहीं है।

बॉक्स ----

*कांग्रेस ने हमेशा भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और जातिवाद को  बढ़ावा दिया: धर्मेन्द्र पधान*

पत्रकार वार्ता से पहले  केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने करनाल के कर्ण कमल कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक साथ ही सर्व समाज के लोगों से मुलाकात भी की। यहां धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि यह विधानसभा चुनाव केवल सत्ता प्राप्ति का चुनाव नहीं है, बल्कि यह हरियाणा को सुरक्षित रखने का चुनाव है। भाजपा सरकार के नेतृत्व में हरियाणा की पिछले 10 वर्षो में तस्वीर बदल चुकी है और हरियाणा प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है।
चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भाई भतीजावाद, परिवारवाद, जातिवाद को बढ़ावा दिया। भाजपा सरकार आने के बाद सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के नारे के साथ काम किया। हरियाणा की भाजपा सरकार ने मेहनती प्रतिभाशाली युवाओं को बिना खर्ची और बिना पर्ची के नौकरियां दी, लेकिन यह बात कांग्रेस को हजम नहीं हो रही।
धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि कांग्रेस के राज में किसानों की जो दुर्दशा हुई है वह किसी से छिपी नहीं है। कांग्रेस के समय में किसानों की जमीनों का जबरन अधिग्रहण हुआ। कांग्रेस के समय में भ्रष्टाचार चरम पर था। देश प्रदेश की जनता भ्रष्टाचार से त्रस्त थी। 2014 में भाजपा की सरकार बनी और जनता को भ्रष्टाचार से निजात दिलाई। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने किसानों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं, जिनका किसानों को पूरा लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 2047 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो विकसित भारत का संकल्प लिया है उसमें हरियाणा की जनता अपना पूरा योगदान देगी।
इस मौके पर करनाल भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनंद, संजय बठला, करनाल जिला चुनाव प्रभारी सतीश गौतम, जिला प्रभारी भारत भूषण जुआल, पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष सुनील गोयल, जिला महामंत्री सुनील गोयल, जिला मीडिया प्रभारी डा अशोक कुमार, करनाल विधानसभा चुनाव प्रभारी रमेश कश्यप, संयोजक अशोक भंडारी, स्वच्छ भारत मिशन वाईस चेयरमैन सुभाष चन्द्र,यशपाल ठाकुर, मंडल अध्यक्ष सुनील गोयल सहित अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.