Monday, September 23, 2024

मर्यादा पुरुषोत्तम राम की कही मानने से विश्व में होगी खुशहाली डॉ. उमंग खन्ना के संयोजन में गोमती नगर के सौभाग्यम में हुए सत्संग में माँ तुलसी पीठाधीश्वर श्री श्री तुलसी जी महाराज ने दिया संदेश

 


(प्रकाशन के अनुरोध के साथ)

मर्यादा पुरुषोत्तम राम की कही मानने से विश्व में होगी खुशहाली

डॉ. उमंग खन्ना के संयोजन में गोमती नगर के सौभाग्यम में हुए
सत्संग में माँ तुलसी पीठाधीश्वर श्री श्री तुलसी जी महाराज ने दिया संदेश

लखनऊ 22 सितम्बर 2024 शनिवार। मर्यादा पुरुषोत्तम राम की कही मानने से विश्व में खुशहाली होगी। यह संदेश माँ तुलसी पीठाधीश्वर श्री श्री तुलसी जी महाराज ने शनिवार को वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ.उमंग खन्ना के संयोजन में गोमती नगर के विनीत खंड स्थित "सौभाग्यम्" भवन, 5/147, विनीत खंड भवन में आयोजित सत्संग में कही। इस अवसर पर भक्तों की ओर से ठाकुर महाराज को भोग भी अर्पित किया गया।
स्थानीय चौक स्थित मठ श्री बड़ी काली जी मंदिर में ब्रम्हलीन पंडित स्वामी दयाल व्यास जी की स्मृति श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का 19वां वार्षिकोत्सव व्यास सत्संग समिति एवं मठ श्री बड़ी काली जी मंदिर द्वारा आयोजित किया जा रहा है। श्रीमद्भागवत कथा में माँ तुलसी पीठाधीश्वर श्री श्री तुलसी जी महाराज कथा के माध्यम से भक्तों को जागरुक कर रहे हैं। शनिवार को गोमती नगर में आयोजित सत्संग में माँ तुलसी पीठाधीश्वर श्री श्री तुलसी जी महाराज ने कहा कि सूर्यवंशी मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम जी का चरित्र वैश्विक स्तर पर प्रेरणा का स्रोत है। उनके अनुसार राम को मानना और राम की मानना में भिन्नता है। अगर हम प्रभु राम का अनुसरण करेंगे तो सम्पूर्ण विश्व ही अनुशासित और मर्यादित हो जाएगा। वास्तव में प्रभु राम का चरित्र, विश्व मानव को समस्त विकारों से दूर रहते हुए अपने कर्तव्यों के निर्वाह का संदेश देता है। प्रभु राम का अनुसरण करके ही हम टूटते परिवारों को बचा सकते हैं वहीं उन्नति भी कर सकते हैं। इस सत्संग से पहले सरस भजन संध्या का भी आयोजन किया गया। उसका आनंद उपस्थित जनों ने झूमते हुए उठाया। इस अवसर पर अनुराग मिश्र पार्षद, सुरेन्द्र मोहन शुक्ल, सुरेश रस्तोगी, संजीव झिंगरान, प्यारेलाल शर्मा, रीता रस्तोगी, सुषमा झिंगरन सहित अन्य भक्तगण उपस्थित रहे।
भवदीय

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.