Thursday, September 12, 2024

WORLD HUMAN RIGHTS ORGANIZATION


WORLD HUMAN RIGHTS ORGANIZATION

(REGISTERED WITH GOVT. OF INDIA AND EUROPE-BELGIUM)


बहुत से उतार चढाव देखें, अच्छे और बुरे दोनो तरह के लोगो से बहुत कुछ सीखने समझने का मौका मिला। आज मेरे मोबाइल में अगर 20 हजार कांटेक्ट नंबर है तो ऐसा नहीं कि सारे मित्र ही हों, इन्ही में कृष्ण और सुदामा जैसे मित्र है तो इन्ही नंबर्स मे आस्तीन के सांप भी। दोनो को संभाल कर रखा, हैसियत के मुताबिक स्थान दिया। दो कहावतें याद आती है.... 

पहली कि दुनिया में हर चीज के रेट बढते गए, कोई चार गुणा दाम पर है तो किसी के दस साल में पचास गुणा दाम बढ चुके होंगे। लेकिन माचिस जो एक रुपये की थी, वो आज भी एक रुपये ही क्यो है.... क्योकि आग लगाने वालो की कभी कीमत बढती नही है। 

दूसरी बात ये याद रखी जाएगी कि- विभिषण राम जी के परम भक्त है, लेकिन क्या आपने कभी उनकी पूजा की है... नहीं ना... क्योकि देशद्रोही को कभी पूजा नहीं जाता। 

इसलिए अपने देश, धर्म, अपने व्यापार या नौकरी की कभी बुराई न करना। अच्छा मिला तो साथ जोडते जाओ, बुरा मिला तो सबक सीखकर धन्यवाद कहो और आगे बढो... ऐसे सोच अब तक के अनुभवों से आने लगी है। ऐसे ही सोच और विचारो से जन्म हुआ – वर्ल्ड ह्यूमन राईटस ओर्गेनाइजेशन का- जिसमें सेवाभाव, मानवता की सेवा और जनसेवा का संकल्प लेकर काफी लोग जुडे, लेकिन सभी इस मकसद में साथ नहीं दे सके। केवल आईडी कार्ड, सार्टिफिकेट लिया, सदस्यता राशि दी या नही, कम या ज्यादा ये मायने नही। लेकिन जरुरत मंदो की मदद, गरीबो की सेवा, मानवता की रक्षा के मूल रुप से दूर हैं। मै उनको आज अपने इस लेख के माध्यम से जगाना भी चाहता हूं और साथ ही नए जुडने वालो को सूचित करता हूं कि, इस संगठन से जुडने का सोचना भी तब, जब मन में सेवा, मानवता की भावना है। भीड नहीं चाहिए, ज्यादा पैसा नही चाहिए, चुनिंदा अच्छे लोगो की तलाश है जो ईश्वर कृपा से सही दिशा में चल रही है।

आप में से कोई मित्र जुडना चाहते है तो अपना नाम, शहर का नाम और कार्य की जानकारी भेजें। हमारे ओर्गेनाइजेशन की जानकारी, नियम शर्ते, सहयोग राशि, डाक्यूमेंटस आदि की जानकारी के लिए वटसअप करें।

WHRO/701140810

JOINING PROCESS

SEND ADHAR CARD AND PP PHOTO WITH MEMBERSHIP FEES

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.